32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्यवसायी हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा सकी पुलिस

किराना व्यवसायी हत्याकांड की गोगरी पुलिस कर रही है जांच अज्ञात अपराधियों को गिरफ्तार करना बना चुनौती स्थानीय लोग और राहगीरों में भय का माहौल गोगरी : थाना क्षेत्र के राटन स्टेट बोरिंग के पास 17 मई की रात्रि में मिले मड़ैया के किराना व्यवसायी जगत साह हत्याकांड की गुत्थी सुलझाना गोगरी पुलिस के लिए […]

किराना व्यवसायी हत्याकांड की गोगरी पुलिस कर रही है जांच

अज्ञात अपराधियों को गिरफ्तार करना बना चुनौती
स्थानीय लोग और राहगीरों में भय का माहौल
गोगरी : थाना क्षेत्र के राटन स्टेट बोरिंग के पास 17 मई की रात्रि में मिले मड़ैया के किराना व्यवसायी जगत साह हत्याकांड की गुत्थी सुलझाना गोगरी पुलिस के लिए चुनौती बन चुकी है. सात महीना बीतने के बाद भी घटना को अंजाम देने वाले अपराधी और मृतक जगत साह से छीनी गयी टीवीएस आपाची बीआर 34 जे 9992 नंबर बाइक भी पुलिस के पकड़ से बाहर है. हालांकि मृतक के भाई जतन साह के द्वारा थाना में अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.
डीएसपी और थानाध्यक्ष ने की जांच. गोगरी डीएसपी राजन कुमार सिन्हा और गोगरी थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह दोनों ने मिलकर शनिवार को हत्याकांड की गुत्थी को लेकर कई जगहों पर जांच की. थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मामले में त्वरित अनुसंधान चल रहा है. सही जानकारी और पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में आरोपित फरार है. थाना क्षेत्र के कौवाकोल से लेकर राटन तक हत्या, लूट और बढ़ते अपराध से लोगों में दहशत है.
पैसे छोड़ बाइक ले भागे अपराधी. स्थानीय लोगों और परिजनों के मन में जगत साह की हत्या के कारण अपराधियों के द्वारा बाइक छीनना तो कहीं मकसद नहीं था. यदि अपराधी लूटपाट के नियत से जगत की हत्या करते तो शायद जगत के जेब में पड़े तीस हजार रुपये भी अपराधी लूट कर फरार हो जाते न कि सिर्फ बाइक छीनकर हत्या करने के बाद फरार हो जाते. हालांकि हत्या के बारे में इस बात से भी मना नहीं किया जा सकता है की हो सकता है अपराधी जगत साह से बाइक लुटने की प्रयास करते होंगे और विरोध करने पर पिटाई कर चाकू मार दिया और बाइक लेकर फरार हो गया.
घटनास्थल के पास हमेशा रहता है आवागमन. जिस जगह पर घटना को अंजाम दिया गया वहां पर हमेशा लोगों का आना जाना लगा रहता है इतना ही नहीं किसी न किसी ने इसे देखा तो होगा. बावजूद न तो सामने से और न ही पर्दे के पीछे से कोई भी पुलिस को कुछ बता रहा है. ये भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अपराधी देखने में कैसे थे, क्या पहने थे और हत्या कर किधर भागे हैं. ऐसे में पुलिस को इस गुत्थी को सुलझाने में काफी परेशानी हो रही है. कुछ साक्ष्य तो कुछ अनुमान को जोड़कर मामले में पुलिस किसी नतीजे तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. पुलिस कुछ ऐसे पुराने अपराधियों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है, जिन्होंने पहले ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है. इनमें से कुछ को छांटा गया है और उनमें से सही अपराधी की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है.
गोगरी थाना क्षेत्र में भी सक्रिय है बाइक छिनतई गिरोह. गोगरी थाना क्षेत्र के मालिया और मुश्कीपुर में बाइक छिनतई करने वाले कई ग्रुप सक्रिय है. गोगरी थाना क्षेत्र में कई लोगों की बाइक गायब भी हुई है और कई की छिनतई भी हुई. यदि पुलिस अपने गुप्तचरों के द्वारा इन सक्रिय गिरोह की नब्ज टटोलेंगे तो शायद जगत साह की हत्या की गुत्थी हद तक सुलझ सकती है.
अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही है छापेमारी. किराना व्यवसायी हत्याकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी मीनू कुमारी के निर्देश पर पुलिस की एक विशेष टीम गठित की जा रही है. जिसमें गोगरी एसडीपीओ राजन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पुलिस की टीम लगातार अपराधियों के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने दावा किया है कि जल्द ही किराना व्यवसायी हत्याकांड का खुलासा कर लिया जायेगा.
छिनतई गैंग पर भी शक की सूई.गोगरी डीएसपी ने क्षेत्र के छिनतई गैंग को टारगेट के लिए गोगरी थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को पता लगाने के लिए कहा है. थानाध्यक्ष के द्वारा गुप्त ढंग से इस बिंदु पर भी काम शुरू कर दिया गया है. अनुमान है कि अक्सर छिनतई करने वाले युवक रात के समय राहजनी करने के लिए निकलते हैं. कहीं मृतक जगत साह का अचानक उनसे आमना-सामना तो नहीं हो गया. क्षेत्र में अस्थायी डेरों पर रहने वाले लोगों पर भी पुलिस की निगाह है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें