32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली की अघोषित कटौती से शहरवासियों का बुरा हाल

कटिहार : शहर में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गयी है. हर दस मिनट पर बिजली कट रही है. एक बार बिजली कटने पर आधे घंटे से लेकर घंटे भरत तक बिजली आपूर्ति बाधित कर दी जा रही है. यह स्थिति किसी एक मुहल्ले की नहीं है, बल्कि पूरे शहर की स्थिति […]

कटिहार : शहर में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गयी है. हर दस मिनट पर बिजली कट रही है. एक बार बिजली कटने पर आधे घंटे से लेकर घंटे भरत तक बिजली आपूर्ति बाधित कर दी जा रही है.

यह स्थिति किसी एक मुहल्ले की नहीं है, बल्कि पूरे शहर की स्थिति ऐसी ही बना दी गयी है. लोग इस भीषण गरमी में बिजली के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं.
बिजली आपूर्ति किस तरह से हो रही यह देखने सुनने वाला कोई नहीं है. विद्युत विभाग के वरीय पदाधिकारी शहर में किस तरह से बिजली आपूर्ति हो रही है, उपभोक्ताओं की क्या शिकायत है यह जानने के लिए कभी अपने चैंबर से नहीं निकलते. चूंकि उन्हें चैंबर व डेरा में 24 घंटे बिजली मिल रही है. उन्हें क्या फर्क पड़ता है.
बगैर बिजली के एक घंटे भी साहब यदि रहकर दिखे तभी उन्हें लोगों की सही समस्या नजर आयेगी. बिजली विभाग का सिस्टम वैसे तो पूरी जिले में फेल हो गया है. लेकिन शहर में इसकी स्थिति कुछ ज्यादा ही खराब हो गयी है. अधिकारी भी लोकल फॉल्ट बोलकर अपना पल्ला झाड़ने में सिर्फ लगे रहते हैं.
10 मिनट बिजली रहना फिर उसके बाद कट जाने का सिलसिला जारी है. यहां तक कि बिजली क्यों काटी जा रही है. इसके बारे में संबंधित जेई को फोन करने के बाद भी जेई फोन उठाना मुनासिब नहीं समझते हैं. जिस कारण से लोगों के अंदर विद्युत विभाग के अधिकारियों के ऊपर आक्रोष बढ़ता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से बिजली ट्रिप की समस्या बढ़ती ही जा रही है.
जबकि इस पर अधिकारियों द्वारा सुधार की कोई भी पहल नहीं की जा रही है. गर्मी में लोगों के राहत के लिए एकमात्र बिजली ही सहारा है. बिजली के नहीं रहने से पंखा, कूलर, एसी सभी शोभा की वस्तु बनकर रह गयी है. रात के समय में बिजली के कटने से समस्या और विकराल हो जाती है. लोग गर्मी के कारण रात भर सो नहीं पा रहे हैं.
बाइक चेकिंग अभियान में जुर्माना वसूला 17 हजार : कटिहार. एसपी के निर्देश पर ट्रैफिक थाना के समीप यातायात पुलिस ने गुरुवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस चेकिंग अभियान में ट्रैफिक पुलिस ने 16 हजार रुपये वसूल किया. ट्रैफिक थानाध्यक्ष प्रेम कुमार के नेतृत्व में ट्रैफिक थाना के समीप सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. 50 से अधिक मोटरसाइकिल चालक को बिना हैलमेट का ट्रेफिक पुलिस ने पकड़ा. पकड़े गये मोटरसाइिकल चालक से प्रति चालक तीन सौ रूपया वसूल की गयी.
जिसमें कुल सोलह हजार रूपये फाईन वसूला गया. थानाध्यक्ष प्रेम कुमार ने बताया कि आठ जुलाई से लगातार बाइक चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में गुरूवार तक कुल 1.08 लाख रुपये फाइन वसूला गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें