37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीआइजी ने अपराध पर लगाम लगाने का दिया निर्देश

कटिहार : पटना मुख्यालय के निर्देश पर पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआइजी राजेश त्रिपाठी गुरुवार को कटिहार पहुंचे. डीआइजी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद डीआइजी ने एसपी कार्यालय पहुंचे तथा क्षेत्र में बढ़ते अपराधिक घटनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की. डीआइजी ने क्षेत्र में घटित बड़ी लूटकांड, हत्या सहित अन्य […]

कटिहार : पटना मुख्यालय के निर्देश पर पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआइजी राजेश त्रिपाठी गुरुवार को कटिहार पहुंचे. डीआइजी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद डीआइजी ने एसपी कार्यालय पहुंचे तथा क्षेत्र में बढ़ते अपराधिक घटनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की.

डीआइजी ने क्षेत्र में घटित बड़ी लूटकांड, हत्या सहित अन्य जघन्य कांड के मामले में पुलिस जांच कहां तक पहुंची इस बात से अवगत हुए. डीआईजी ने थाना में दर्ज कांड में तेजी लाने तथा जिले में बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर विशेष निर्देश दिया.
उन्होंने पुलिस पदाधिकारी को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि हर हाल में जिले में अपराधिक घटना कम होनी चाहिए तथा थाना कांड में फरार चल रहे वैसे वांछितों की गिरफ्तारी शीघ्र सुनिश्चि करें जिनके विरूद्ध स्थानीय थाना मे कई मामले दर्ज है. साथ ही उन आरोपितों की फरार होने की स्थिति में न्यायालय से उनके घर की कुर्की जब्ती का आदेश प्राप्त कर अपराधियों के घरों को कुर्की जब्ती करें. डीआईजी ने पुलिस पदाधिकार को अपने कर्तव्य का पालन निर्वहन ईमानदारी के साथ साथ मुस्तैदी से भी करने का निर्देश दिया.
क्योंकि जब पुलिस चौकस रहेगी निश्चित है कि क्षेत्र में अपराधिक घटनाओ मे कमी आयेगी. डीआईजी श्री त्रिपाठी ने एसपी को जिले में दिवा व रात्री पुलिस गस्ती मुस्तैदी से कराने का निर्देश के साथ साथ, वाहनों की नियमित चेकिंग अभियान चलाने सहित अन्य कई आवश्यक निर्देश दिये. मद्य निषेधाज्ञा को लेकर भी कई आवश्यक निर्देश दिये. तदोपरांत सुरजीत की हत्याकांड का उदभेदन कर शीघ्र आरोपित को गिरफ्तार करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें