Advertisement

kaimur

  • Sep 12 2019 7:29AM
Advertisement

नवजात के शव को देख भड़के लोग

 चैनपुर : थाना क्षेत्र के चैनपुर बस स्टैंड के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के पीछे स्थित तालाब के पास फेंके गये नवजात के शव को देख लोग आक्रोशित हो गये. हर कोई उसे जिंदा फेंकने की बात कह रहा था. एक निर्दयी मां द्वारा किये गये इस घृणित कुकृत्य की हर कोई निंदा कर रहा था. जिसने भी सुना, वह नवजात को देखने पहुंच गया.

 
आक्रोशित लोग जब आसपास के दूसरे लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि दो महिला इस तरफ आयी थी और नवजात को फेंक वहां से भाग गयी. लोगों ने नवजात की स्थिति देख ये अंदाज लगाया कि इसका जन्म थोड़ी देर पहले ही हुआ है. इस बात की जानकारी होते ही सभी नजदीक में मौजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की तरफ जाने लगे. 
 
लेकिन एसबीआई चैनपुर के बगल में स्थित एक मेडिकल स्टोर के पास उन महिलाओं के देख लोगों ने उन्हें पहचान लिया और देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी. ये मामला ज्यादा तूल पकड़ता उससे पहले भीड़ में से किसी ने उन महिलाओं से अस्पताल के कागजात मांगी गयी. 
 
   इसपर डॉक्टर द्वारा नवजात के जन्म का समय व उसके मृत पैदा होने की बात लिखी हुई थी. इस बात की जानकारी होते ही लोगों का आक्रोश कम हुआ और महिला से नवजात को अच्छी तरफ दफनाने की बात कही. 
 
इस संबंध में पूछे जाने पर सीएचसी प्रभारी डॉ भगवान चौबे ने बताया कि अस्पताल में दोपहर बाद एक मृत नवजात पैदा हुआ था. इसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को ही दे दिया गया. लोगों ने बताया कि ये महिलाएं बंजारे थी. उनका कोई ठौर ठिकाना नहीं था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement