37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गलत सूई लगाने से महिला की मौत

जहानाबाद : एक पुरानी कहावत है नीम-हकीम खतरे जान. कुछ ऐसा ही हुआ है शुक्रवार की शाम शहर के पंचमहल्ला मोड़ के समीप संचालित एक दवा दुकान में. धीरज मेडिकल हॉल का संचालक दवा तो बेचता ही है, साथ-साथ मरीजों का इलाज भी करता है. चिकित्सीय जानकारी के अभाव में इलाज किये जाने के कारण […]

जहानाबाद : एक पुरानी कहावत है नीम-हकीम खतरे जान. कुछ ऐसा ही हुआ है शुक्रवार की शाम शहर के पंचमहल्ला मोड़ के समीप संचालित एक दवा दुकान में. धीरज मेडिकल हॉल का संचालक दवा तो बेचता ही है, साथ-साथ मरीजों का इलाज भी करता है. चिकित्सीय जानकारी के अभाव में इलाज किये जाने के कारण ही शहर के मलहचक कुटिया मुहल्ला की रहने वाली 42 वर्षीया महिला प्रतिभा देवी की मौत हो गयी.

हुआ यह कि उक्त महिला अपने दो बेटों के साथ अपने मुहल्ले में रहती थी. उसके पति बोकारो गये हुए हैं. महिला के पैर में जख्म की शिकायत थी. साधारण परिवार की महिला शाम में अपना जख्म दिखाने उक्त मेडिकल हॉल में गयी हुई थी, जहां दुकान संचालक ने उसे दो-तीन इंजेक्शन लगा दिये.
सूई लगाने के कुछ ही मिनट बाद महिला की तबीयत बिगड़ गयी और उसने दम तोड़ दिया. आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सदर अस्पताल के चिकित्सक वीरेंद्र कुमार सहाय ने बताया कि जानकारी के अभाव में गलत इंजेक्शन दिये जाने के कारण ही उक्त महिला की मौत हुई है. अस्पताल परिसर में मौजूद मृत महिला के पुत्र शुभम कुमार (8 वर्ष) एवं अमन कुमार (15 वर्ष) का रो-रोकर हाल बुरा था. उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर इतने कम समय में मां के साथ इतनी बड़ी घटना कैसे घट गयी.
दोनों पुत्र मां के शव से लिपटकर रो रहा था. अपने सिर से मां का साया अचानक उठ जाने से दोनों भाई बदहवास थे. मौके पर मौजूद लोग ढांढ़स बंधा रहे थे. वह अनवरत रोये जा रहे थे. अपनी मां के शव को देखते हुए वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारी को रो-रोकर कह रहा था कि सर जिस दुकानदार ने गलत इंजेक्शन दिया उसे छोड़ियेगा नहीं. उसे सजा मिलनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें