jamshedpur

  • Jan 25 2020 2:42AM
Advertisement

पार्किंग में सुरक्षा की जिम्मेवारी संवेदक की गाड़ी चाेरी होने पर वसूल की जायेगी राशि

जमशेदपुर : पार्किंग में खड़ी होने वाली गाड़ियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पार्किंग संवेदक की है अौर एक भी गाड़ी चोरी होने पर संवेदक से वसूली की जायेगी. यह बात जिला प्रशासन द्वारा स्पष्ट की गयी है. जिला प्रशासन के अनुसार जल्द ही उपायुक्त द्वारा सभी पार्किंग संवेदकों के साथ बैठक कर गाड़ी की सुरक्षा की जिम्मेदारी, पार्किंग रसीद दो घंटे तक सभी पार्किंग में मान्य होने समेत अन्य निर्देश के अनुपालन की सहमति ली जायेगी.

 
पार्किंग संवेदकों द्वारा संविदा शर्तों में बदलाव करने पर एक फरवरी से काम सरेंडर करने की चेतावनी देने के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा गया कि वह चाहे, तो काम सरेंडर कर सकते हैं, लेकिन पार्किंग संवेदकों व उनके कर्मचारियों के खिलाफ सोशल मीडिया एवं दूसरे माध्यम से कई शिकायतें प्राप्त हुई हैं अौर उन शिकायतों पर कार्रवाई व एफआइआर भी हो सकती है, इस लिए पार्किंग संवेदक-कर्मचारी आम लोगों से खराब व्यवहार नहीं करें, जहां पार्किंग एरिया नहीं है वहां से पार्किंग की वसूली नहीं करे. नो पार्किंग में पार्किंग करने की शिकायत मिलने पर पुलिस को सूचित करें अौर पुलिस कार्रवाई करेगी. पार्किंग कर्मचारी चिह्नित पार्किंग में ही वसूली करे.
 
पार्किंग संवेदकों ने कहा- नुकसान हो रहा है. साकची व बिष्टुपुर के पार्किंग संवेदकों ने उपायुक्त कार्यालय में अलग-अलग आवेदन देकर वैसे क्षेत्र जो टेंडर में पार्किंग वसूली में शामिल किये गये थे अौर वसूली पर रोक लगायी गयी थी, उन स्थानों से पार्किंग की वसूली का आदेश देने की मांग की है.
 
संवेदकों ने बताया कि जमशेदपुर अक्षेस द्वारा कार्य आवंटित करने के दौरान कई क्षेत्र आवंटित किये गये थे, लेकिन अतिक्रमण तथा कई स्थानों से अक्षेस द्वारा पार्किंग वसूली पर रोक लगायी गयी थी, जबकि उन लोगों द्वारा टेंडर की राशि का अधिकांश अग्रिम भुगतान कर दिया गया है अौर अक्षेस द्वारा राजस्व घटाने का मौखिक भरोसा दिया गया था, लेकिन वह अब तक पूरा नहीं हुआ है. इससे आर्थिक नुकसान हो रहा है. उपायुक्त से उचित सहयोग करने का अनुरोध किया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement