26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कदमा के वी वेंकटराम बने नेपाल क्रिकेट टीम के कोच

जमशेदपुर : अविभाजित बिहार की क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके कदमा निवासी वी वेंकटराम को नेपाल के राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है. आइसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने वेंकटराम को यह जिम्मादारी सौंपी है. भारत के घरेलू क्रिकेट में एक अलग स्थान रखने वाले वेंकटराम बीसीसीआइ के लिए लेवल-3 कोच हैं. […]

जमशेदपुर : अविभाजित बिहार की क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके कदमा निवासी वी वेंकटराम को नेपाल के राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है. आइसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने वेंकटराम को यह जिम्मादारी सौंपी है. भारत के घरेलू क्रिकेट में एक अलग स्थान रखने वाले वेंकटराम बीसीसीआइ के लिए लेवल-3 कोच हैं.

अविभाजित बिहार के लिए 68 फर्स्ट क्लास मैच में 217 विकेट अपने नाम करने वाले वेंकटराम इससे पहले उत्तराखंड और झारखंड रणजी क्रिकेट टीम को अपनी सेवा दे चुके हैं. यह पहला मौका है, जब वेंकटराम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी सेवा देने का मौका मिला है. वेंकटराम अगले महीने से ओमान व सिंगापुर में होने वाले आइसीसी के एसोसिएट मेंबर हांगकांग, ओमान, नेपाल, नीदरलैंड, जिंबाब्वे, आयरलैंड और सिंगापुर के बीच होने वाले मुकाबले के लिए नेपाल का कोच नियुक्त किया गया है.

टाटा स्टील के पूर्व कर्मचारी वेंकटराम जूनियर स्तर पर कई प्रतिभाओं को निखार चुके हैं. अंडर-19 भारतीय टीम के खिलाड़ी अनुकूल राय, विराट सिंह व हाल ही में अंडर-23 भारतीय टीम में चुने गये जमशेदपुर के कुमार सूरज भी वेंकटराम के शार्गिद हैं. अपने जमाने के मशहूर ऑफ स्पिनर वेंकटराम उत्तराखंड के हेड कोच भी रह चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें