36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानगो के कुमरूम बस्ती में नहीं बनेगा पीएम अावास, जुडको ने रद्द किया निर्माण का प्रस्ताव

जमशेदपुर : मानगो कुमरूम बस्ती में प्रस्तावित प्रधानमंत्री आवास निर्माण योजना (वर्टिकल तीन) पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है. नगर विकास विभाग की इकाई झारखंड अरबन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (जुडको) ने मानगो के कुमरूम बस्ती में प्रस्तावित योजना को रद्द करने की अनुशंसा की है. इसके लिए इको सेंसिटिव जोन, हाइटेंशन तार और […]

जमशेदपुर : मानगो कुमरूम बस्ती में प्रस्तावित प्रधानमंत्री आवास निर्माण योजना (वर्टिकल तीन) पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है. नगर विकास विभाग की इकाई झारखंड अरबन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (जुडको) ने मानगो के कुमरूम बस्ती में प्रस्तावित योजना को रद्द करने की अनुशंसा की है.

इसके लिए इको सेंसिटिव जोन, हाइटेंशन तार और अतिक्रमण को बड़ी बाधा के रूप में चिह्नित किया गया है. इको सेंसिटिव जोन होने से जी प्लस फोर फ्लैट का निर्माण होने में बाधा आ रही थी. बताया जा रहा है कि कुमरूम बस्ती में प्रस्तावित प्रधानमंत्री अावास योजना को रद्द कर दिया गया है. मानगो कुमरूम बस्ती में लगभग 3.46 एकड़ जमीन है, जहां कुछ हिस्से पर अतिक्रमण है. पूर्व में अतिक्रमण हटाने को लेकर यहां विरोध भी हो चुका है.
यहां लगभग साढ़े तीन एकड़ जमीन में 2630 फ्लैट बनाने का प्रस्ताव था. जिसके तहत वर्टिकल तीन में वन बीएच के फ्लैट लाभुकों को मिला था. इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार क्रमश: डेढ़ लाख और एक लाख की सहायता के बाद साढ़े पांच लाख की रकम लाभुक को देनी होती. अब निगम की ओर से पोखरी, भिलाई पहाड़ी, तुरियाबेड़ा आदि स्थानों पर जमीन की तलाश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें