26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोल्हान वििव में वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए 30 को निकलेंगे ऑनलाइन आवेदन

विवि की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर ऑफ लाइन भी भरे जा सकेंगे 28 मई तक विवि की वेबसाइट पर जारी कर दी जायेगी प्रवेश की नियमावली जमशेदपुर : शैक्षणिक सत्र 2019 में होने वाले दाखिले में कोल्हान विश्वविद्यालय का फोकस वोकेशनल कोर्स पर रहेगा. 30 मई को नये सत्र में प्रवेश के लिए अॉनलाइन […]

विवि की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर ऑफ लाइन भी भरे जा सकेंगे

28 मई तक विवि की वेबसाइट पर जारी कर दी जायेगी प्रवेश की नियमावली

जमशेदपुर : शैक्षणिक सत्र 2019 में होने वाले दाखिले में कोल्हान विश्वविद्यालय का फोकस वोकेशनल कोर्स पर रहेगा. 30 मई को नये सत्र में प्रवेश के लिए अॉनलाइन आवेदन जारी किये जायेंगे. 28 मई तक वोकेशनल कोर्स में प्रवेश के संबंध में नियमावली तैयार कर विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा. विवि ने तय किया है कि वोकेशनल कोर्स में दाखिले ऑनलाइन व आॅफलाइन दोनों तरीकों ने लिये जायेंगे.

नैक से ए ग्रेड प्राप्त घाटशिला कॉलेज, घाटशिला तथा करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज में विवि नये सत्र से बीबीए, बीसीए व बीएससी आइटी प्रारंभ किया जायेगा. तय किया गया है कि अब तक कॉलेजों में परंपरागत तौर पर पढ़ाये जा रहे विभिन्न वोकेशनल पाठ्यक्रमों के प्रति छात्र-छात्राओं को अधिक से अधिक जागरूक किया जायेगा. वोकेशनल कोर्स पूरा करने के बाद कैरियर की संभावनाओं के बारे में छात्र-छात्राओं काे कॉलेज स्तर पर कैंप लगाकर जागरूक किया जायेगा. इसके लिए कमेटी का गठन किया जायेगा.

कॉलेज के वोकेशनल सेल व प्लेसमेंट सेल के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने की दिशा में भी काम किया जायेगा.वोकेशनल सेल के को-ऑर्डिनेटर डॉ संजीव आनंद ने सत्र प्रारंभ होने के तीन माह पूर्व अलग-अलग अंगीभूत कॉलेजों में संचालित होने वाले पाठ्यक्रमों को लेकर नियमावली बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है. इसमें विवि की तकनीकी सेल की मदद ली जा रही है. बीएड में दाखिले के लिए राज्य स्तर पर ऑनलाइन परीक्षा प्रस्तावित है. एमएड के लिए विवि की ओर से आवेदन पत्र आमंत्रित कर दिये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें