25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुआवजे पर जिच में लटक गया बहरागोड़ा फोरलेन

जमशेदपुर : बहरागोड़ा-चिचिरा एनएच-06 चौड़ीकरण के लिए एनएचएआइ द्वारा जमीन-मकान अधिग्रहण के लिए तीन साल पहले मुआवजा राशि देने के बावजूद दो प्लॉट के रैयतों को मुआवजा नहीं मिलने अौर उसके कारण ग्रामीणों द्वारा काम बंद कराने का मामला प्रकाश में आया है. एनएचएआइ द्वारा जिला प्रशासन से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गयी है […]

जमशेदपुर : बहरागोड़ा-चिचिरा एनएच-06 चौड़ीकरण के लिए एनएचएआइ द्वारा जमीन-मकान अधिग्रहण के लिए तीन साल पहले मुआवजा राशि देने के बावजूद दो प्लॉट के रैयतों को मुआवजा नहीं मिलने अौर उसके कारण ग्रामीणों द्वारा काम बंद कराने का मामला प्रकाश में आया है. एनएचएआइ द्वारा जिला प्रशासन से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गयी है अौर कहा गया है कि काम बंद कराने के कारण एनएच चौड़ीकरण अधूरा पड़ा हुआ है अौर मार्च तक काम पूरा करना था, जिसमें विलंब हो रहा है.

एनएचएआइ के महाप्रबंधक सह परियोजना निदेशक सदरे आलम ने इस संबंध में जिला प्रशासन को पत्र लिखा है. पत्र में कहा है कि मौजा दारीशोल (थाना संख्या-568) में प्लॉट संख्या 68 (कुल जमीन 0.08 एकड़) एवं प्लॉट संख्या 69 (कुल जमीन 0.105 एकड़) एनएच 06 के चौड़ीकरण के लिए अर्जित किया गया था.
दोनों प्लॉटों के ऊपर बने मकानों की मुआवजा राशि मकान मालिक/ रैयतों को मार्च 2016 को ही जिला भू-अर्जन कार्यालय द्वारा भुगतान कर दी गयी है. कुछ दिन पहले उक्त स्थान पर फोरलेन निर्माण कार्य को कुछ ग्रामीणों द्वारा जमीन का मुआवजा अब तक नहीं मिलने की बात कह कर रोक दिया गया. दोनों प्लॉटों में स्थित मकान की मूल्यांकन राशि 50 लाख से अधिक है.
महाप्रबंधक ने कहा है कि तीन साल पहले मकानों की मुआवजा राशि वितरित होने के बाद आज तक मुआवजा राशि नहीं बंट पायी. महाप्रबंधक के अनुसार नियमों के अनुसार फोरलेन निर्माण के कार्य की समय सीमा मार्च 2019 को समाप्त हो चुकी है. उस स्थान पर जमीन का मुआवजा नहीं बंट पाने के कारण अभी तक फोरलेन निर्माण का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है. महाप्रबंधक ने दोनों प्लॉटों के मुआवजा संबंधी जानकारी जल्द उपलब्ध कराने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें