36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंधी-बारिश ने रोकी शहर की रफ्तार, घरों के छप्पर उड़े, जगह-जगह टूटे पेड़

जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार शाम 3.40 बजे मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. काले बादलों से आसमान ढक गया और शाम से पहले ही रात का नजारा दिखने लगा. तेज गरज और आंधी के साथ शुरू हुई बारिश ने पिछले तीन साल का रिकार्ड तोड़ दिया. 10 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड […]

जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार शाम 3.40 बजे मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. काले बादलों से आसमान ढक गया और शाम से पहले ही रात का नजारा दिखने लगा. तेज गरज और आंधी के साथ शुरू हुई बारिश ने पिछले तीन साल का रिकार्ड तोड़ दिया.
10 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गयी. 28 मार्च वर्ष 2015 को 18.7 मिलीमीटर बारिश का आकड़ा छोड़ दें तो रविवार को हुई बारिश पिछले नौ साल में मार्च माह की सर्वाधिक रही.
बारिश का यह सिलसिला शाम सात बजे तक रुक रुककर जारी रहा. 65 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली. बारिश और आंधी के कारण शहर के अलग-अलग हिस्सों में पेड़ की डालियां टूट गईं.
होर्डिंग फट गये. तेज रफ्तार हवा के कारण कुछ देर के लिए यातायात थम गया. अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री (सामान्य से एक डिग्री नीचे) और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री (सामान्य से तीन डिग्री ऊपर) रहा. आर्द्रता 81 व 58 प्रतिशत रही.
आदित्यपुर, मानगो, बिरसानगर, बागबेड़ा कई घरों में एस्बेस्टस व टीन की छत उड़ गयी. शादी व दूसरे आयोजनों के लिए बने पंडाल उखड़ गए. बोड़ाम प्रखंड में खाद्यान्न गोदाम का छत उड़ गया. इससे 100 बाेरा चावल को शिफ्ट कर कार्यालय में रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें