37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बही फगुवा बयार, उड़ने लगे रंग-गुलाल प्रशासन ने कहा – होली में राजनीति न करें

आदित्यपुर : आदित्यपुर, गम्हरिया, कांड्रा समेत आसपास के क्षेत्रों में फगुवा गान के साथ गुलाल उड़ने लगे हैं. वहीं होली को लेकर प्रशासन ने भी कमर कस ली है. होली के दौरान असामाजिक तत्वों के खिलाफ तत्परता से कड़ी कार्रवाई की जायेगी. साथ शांति व्यवस्था बनाये रखने में शांति समिति के सदस्य सहयोग करेंगे. यह […]

आदित्यपुर : आदित्यपुर, गम्हरिया, कांड्रा समेत आसपास के क्षेत्रों में फगुवा गान के साथ गुलाल उड़ने लगे हैं. वहीं होली को लेकर प्रशासन ने भी कमर कस ली है. होली के दौरान असामाजिक तत्वों के खिलाफ तत्परता से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
साथ शांति व्यवस्था बनाये रखने में शांति समिति के सदस्य सहयोग करेंगे. यह निर्णय आदित्यपुर थाना प्रभारी की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक में लिया गया.
होली के दौरान किसी प्रकार के राजनीतिक प्रचार की सूचना मिलने पर कार्रवाई की जायेगी. बैठक में ओम प्रकाश, अजय सिंह, सरयू पासवान, दिवाकर झा, नथुनी सिंह, खुर्शीद आलम समेत कई लोग उपस्थित थे.
होली मिलन समारोह की हुई शुरूआत महिलाएं अबीर-गुलाल लगा खेली होली. शहर में सामाजिक संस्थाओं की ओर से होली मिलन समारोह की शुरूआत कर दी गयी है. सामाजिक संस्था भाग्य दर्पण वेलफेयर सोसायटी की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन इमली चौक स्थित फुटबॉल मैदान सभागार में किया गया.
कार्यक्रम का नेतृत्व अध्यक्ष मंजरी मिश्रा ने किया. इस मौके पर संस्था का सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया साथ ही कई लोगों ने संस्था की सदस्यता ली. कार्यक्रम के दौरान महिलाओं और बच्चों के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी, जिसके विजेताओं को पुरस्कृत किया गया.
जिसमें महिलाओं में पुष्पा मिश्रा, अनीता देवी, सीमा मिश्रा व बच्चों में इच्छा, किट्टू, सृष्टि, ज्योति, धीरज व देव शामिल थे. इसके पश्चात सभी लोगों ने एक- दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की ढेर सारी बधाइयां दी और अपने स्वरचित होली से संबंधित कविताएं भी लोगों को सुनायी. इस मौके पर संस्था के काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.
मिथिला संकीर्त्तन मंडली की ओर से पथ संख्या सात आदित्यपुर दो में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इसमें स्थानीय कलाकारों होली के गीत प्रस्तुत किये गये. इन कलाकारों में अशोक झा प्रेमी, सुमन झा, वींरेद्र उपाध्याय, शैलेंद्र सिंह आदि मुख्य रूप से शामिल थे.
मंडली के फागुन गीतों पर झूमे सदस्य. नागरिक समन्वय समिति के होली मिलन समारोह में गम्हरिया से आयी मंडली द्वारा फागुन गीत प्रस्तित किये गये. जिसमें समिति के सदस्य व पदाधिकारी जमकर झूमे.
कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष प्रसिद्ध नारायण सिंह ने सदस्यों व जिले के सभी नागरिकों को होली की शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर रवींद्रनाथ चौबे, कमलेश्वरी पासवान, सुमन राय, शशिप्रभा सिंह, सोनी देवी, मंडू देवी, नीलम श्रीवास्तव, निरंजन मिश्रा, वीरेंद्र सिंह, सिद्धनाथ सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे.
फगुवा गीतों में झूमें ब्रम्हर्षि समाज के सदस्य. अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि समाज गम्हरिया इकाई की ओर से छोटा गम्हरिया स्थित शहनाई भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया.
इस दौरान समाज के महिला व पुरुषों ने एक-दूसरे को अबीर लगाकर होली की शुभकामना दी. समारोह में समाज के सदस्य फगुवा गीतों में जमकर झूमें. इस मौके पर अध्यक्ष रामा राय, अमित सिंह, मनोरंजन सिंह,अशोक सिंह, जीएन सिंह समेत समाज के सदस्य उपस्थित थे.
युवा संघ का होली महोत्सव 20 से
आदित्यपुर. राजस्थान युवा संघ की ओर होली महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. इसमें 20 मार्च को रात 9.30 बजे होलीका दहन. 21 मार्च को दिन में दो बजे तक पुरुषों के लिए रंगीली होली होगी. इसके बाद संध्या सात बजे से रात 9.30 बजे तक होली मिलन समारोह होगा.
होली नहीं मनायेंगे राजद कार्यकर्ता
आदित्यपुर. शहीद जवानों को श्रद्धांजलि व उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए राजद कार्यकर्ता होली नहीं मनायेंगे. यह निर्णय राजद पार्लियामेंट्री बोर्ड ने लिया है. यह जानकारी राजद नेता पुरेंद्र नारायण सिंह ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें