32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज-कल काला बिल्ला लगा करेंगे काम, छह को बंद करायेंगे अस्पताल

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों के अधिकतर पद खत्म करने के विरोध में अस्पताल परिसर में धरना पर बैठे कर्मचारियों का आंदोलन तेज हो गया है. रविवार को असंगठित मजदूर संघ के बैनर तले ओपीडी में आयोजित बैठक में ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय, कंप्यूटर ऑपरेटर सहित लगभग 150 से अधिक आउटसोर्स कर्मियों ने […]

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों के अधिकतर पद खत्म करने के विरोध में अस्पताल परिसर में धरना पर बैठे कर्मचारियों का आंदोलन तेज हो गया है. रविवार को असंगठित मजदूर संघ के बैनर तले ओपीडी में आयोजित बैठक में ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय, कंप्यूटर ऑपरेटर सहित लगभग 150 से अधिक आउटसोर्स कर्मियों ने हिस्सा लिया. बैठक में सर्वसम्मति से आंदोलन को आगे बढ़ाने की रणनीति बनी.
संघ के सचिव भगवान जी दूबे ने बताया कि चार व पांच तारीख को काला बिल्ला लगाकर सभी धरना पर बैठेंगे. उस दिन जिनका पोस्ट खत्म नहीं हुआ है उसमें शामिल नर्स व अन्य कर्मचारी काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे.
दो दिन में अंदर सरकार पद को फिर से स्वीकृत कर कर्मचारियों की नियुक्त नहीं करती है तो सभी कर्मचारी छह मार्च से अस्पताल में सभी काम ठप करा देंगे. ऐसे में किसी घटना के लिए सरकार व अधीक्षक जिम्मेदार होंगे. सरकार द्वारा पदों को खत्म करने के निर्णय के विरोध में वार्ड ब्वॉय, ड्रेसर सहित लगभग 300 से ज्यादा आउटसोर्स कर्मी पांच दिन से धरना पर है.
अस्पताल में मरीजों का बुरा हाल
एमजीएम अस्पताल में आउटसोर्स में कार्यरत सभी कर्मचारी अपना काम बंद कर देने के बाद अस्पताल की स्थिति बहुत खराब हो गयी है. एमजीएम अस्पताल में अधिकतर गरीब मरीज इलाज कराने के लिए आते है. इसमें से कई ऐसे मरीज होते है जिनके साथ कोई नहीं होता है.
वैसे मरीज अस्पताल परिसर में जहां-तहां पड़े हुए है. उनको उठाकर लाने वाला कोई नहीं है. जिससे कारण रात दिन वे लोग अस्पताल परिसर में जमीन पर ही पड़े हुए है. उनको देखने वाला कोई नहीं है.
मानगो : नौकरी तो मिली नहीं, पासपोर्ट लेकर भाग गया एजेंट
जमशेदपुर. विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने की शिकायत मानगो जाकिरनगर निवासी तौसिफ खान ने आजादनगर थाने में दर्ज करायी है. अपनी शिकायत में एडवांस कंसल्टेंसी पर छह माह पूर्व 45 हजार रुपये और पासपोर्ट लेकर अब तक विदेश नहीं भेजने का आरोप लगाया है.
तौसिफ खान की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी जमील उर्फ बंटी को बुलाकर पूछताछ की. बंटी ने बताया कि तौसिफ की नौकरी के लिए कोलकाता के एक एजेंट से संपर्क किया गया था. एजेंट तौसिफ खान का पासपोर्ट लेकर भाग गया है. इसकी शिकायत कोलकाता के एक थाना में की गयी है.
बंटी ने उससे संबंधित दस्तावेज भी पुलिस को दिखाया. आजादनगर थाना प्रभारी विष्णु प्रसाद के समझाने पर दोनों पक्ष समझौते को तैयार हुए. बंटी ने कहा कि वह अप्रैल तक तौसिफ का नया पासपोर्ट अपने खर्च पर बनाकर दे देगा. तौसिफ ने बताया कि नौकरी के लिए जाे पैसा लिया गया था वह पहले ही बंटी ने वापस कर दिया है.
पूर्व सैनिक की बाइक चोरी
जमशेदपुर. पूर्व सैनिक सेवा परिषद के नरेश चंद्र स्वाइन की बाइक गोलमुरी पार्क के पास से रविवार की सुबह चोरी कर ली. इस संबंध में गोलमुरी थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें