20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : 150 से अधिक दुकान और मकान टूटने से बचे

जमशेदपुर : गाेविंदपुर अन्ना चाैक से लेकर एनएच पिपला तक बनने वाली सड़क की चाैड़ाई काे 84 फीट से घटाकर 60 फीट कर दिया गया है. 24 फीट चाैड़ाई कम कर दिये जाने से 150 से अधिक दुकान-मकानों का अतिक्रमण टूटने से बच गया है. दिल्ली से लाैटने के क्रम में सांसद विद्युत वरण महताे […]

जमशेदपुर : गाेविंदपुर अन्ना चाैक से लेकर एनएच पिपला तक बनने वाली सड़क की चाैड़ाई काे 84 फीट से घटाकर 60 फीट कर दिया गया है. 24 फीट चाैड़ाई कम कर दिये जाने से 150 से अधिक दुकान-मकानों का अतिक्रमण टूटने से बच गया है.
दिल्ली से लाैटने के क्रम में सांसद विद्युत वरण महताे ने रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की. मुख्यमंत्री काे उन्हाेंने बताया कि गाेविंदपुर में ट्रैफिक की जरूरताें के मुताबिक 84 फीट की सड़क की आवश्यकता नहीं है.
पूर्व में भी सड़क काे कैबिनेट ने 60 फीट चाैड़ा करने की स्वीकृति प्रदान की थी, जिसे बाद में 84 फीट करने का प्रस्ताव दिया गया था. अब जब एलीवेटेड काेरीडोर की स्वीकृति मिल चुकी है ताे 84 फीट की सड़क की आवश्यकता नहीं है.
मुख्यमंत्री रघुवर दास काे उन्हाेंने बताया ऐसा करने से न केवल सड़क का निर्माण जल्द हाेगा, बल्कि काफी लाेगाें काे इसका सीधा फायदा मिलेगा. सांसद से बातचीत के बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल पथ सचिव केके सोन को सुझाव के अनुरूप सड़क निर्माण कराने का निर्देश दिया.
सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री से कहा है कि 80 फीट की सड़क की चौड़ाई घटाकर 60 फीट किये जाने से 24 फीट कम निर्माण का जाे पैसा बचेगा, उससे अन्ना चाैक से गोविंदपुर फाटक, खड़ंगाझाड चौक से घोड़ाबांधा स्कूल तक सड़क का निर्माण पूरा कराया जायेगा.
सड़क निर्माण के प्रस्ताव काे भी इसी फंड से बनाने संबंधी प्रस्ताव काे पथ सचिव ने मंजूर करते हुए आवश्यक निर्देश जारी कर दिया है. सांसद विद्युत वरण महताे ने कहा कि आने वाले दिनाें में गाेविंदपुर के विकास के लिए वृहत याेजना बनायी जायेगी. गोविंदपुर का संपूर्ण विकास हाे, इसके लिए वे कृत संकल्पित हैं.
सांसद ने आठ सड़काें की साैंपी सूची, विभाग ने मंजूर किया
जमशेदपुर. सांसद विद्युत वरण महताे ने पथ निर्माण विभाग के सचिव केके साेन काे आठ सड़काें की सूची साैंपकर उनके चाैड़ीकरण की मांग की है. इनमें चाकुलिया रेलवे क्रासिंग से प्रखंड हाेते हुए बायपास पथ दाे किलाेमीटर, बागबेड़ा मुख्य पथ पानी टंकी से बागबेड़ा हाउसिंग कॉलाेनी हाेते हुए राजनगर-जुगसलाई राेड नंबर 1 डेढ़ किलाेमीटर, राजनगर जुगसलाई नन्हें कदम स्कूल राेड नंबर चार से लाल बिल्डिंग पानी टंकी चाैक सह (पांच नंबर क्रॉस राेड) तक पथ 1.95 किलाेमीटर, टेल्काे खड़ंगाझाड़ मार्केट से घाेड़ाबांधा पथ 1.30 किलाेमीटर, छाेेटागाेविंदपुर बाजार मुख्य पथ से जनता मार्केट हाेते हुए सामानांतर पथ रेलवे फाटक तक 3.25 किलाेमीटर, केबुल टाउन लाल बाबा फैक्ट्री पथ एक किलाेमीटर, एनएच 33 से गालूडीह बाजार 2.5 किलाेमीटर आैर अंबेडकर चाैक से घाटशिला आरआेबी पथ डेढ़ किलाेमीटर तक चाैड़ीकरण की मांग की गयी है. इसे पथ निर्माण विभाग के सचिव ने स्वीकार कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें