32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : 15 मई से नया पार्किंग शुल्क

जमशेदपुर : शहर के लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 15 मई से नयी व्यवस्था को लागू किया जायेगा. इसको लेकर जमशेदपुर अक्षेस प्रशासन ने ड्राफ्ट तैयार कर लिया है. साथ ही शहर को रेड, ऑरेेंज, येलो अौर ग्रीन जोनों में बांट दिया गया है. रेड जोन के रूप में […]

जमशेदपुर : शहर के लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 15 मई से नयी व्यवस्था को लागू किया जायेगा. इसको लेकर जमशेदपुर अक्षेस प्रशासन ने ड्राफ्ट तैयार कर लिया है. साथ ही शहर को रेड, ऑरेेंज, येलो अौर ग्रीन जोनों में बांट दिया गया है.
रेड जोन के रूप में घोषित इलाके में सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग की मनाही होगी. वहीं ऑरेंज और येलो जोन में पार्किंग के लिए अलग-अलग दर निर्धारित होगी, जबकि ग्रीन जोन में नहीं के बराबर पार्किंग शुल्क रखा गया है. ग्रीन जोन में बाजार या मेन रोड से दूर खुले स्थानों को रखा गया है. इसके अलावा बाजार से दूर आवासीय इलाके में पार्किंग नि:शुल्क भी होगी.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर विकास विभाग से मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जायेगा. इसके तहत साकची, बिष्टुपुर जुबिली पार्क, टाटा मेन अस्पताल के दोनों गेट के समीप, कदमा बाजार, जेपी सेतु बस पड़ाव, जुबिली पार्क के अंदर कई इलाके में पार्किंग के अलग-अलग दर निर्धारित किये गये हैं.
चार पहिया वाहन के लिए
साकची डालडा लाइन से बाटा चौक तक, पूरा साकची बाजार, छप्पन भोग, कालामाटी रोड, साकची हार्डवेयर से मील एरिया रोड, भारी वाहनों के लिए नो-पार्किंग के पूर्व के नियम यथावत रहेंगे. बसंत सिनेमा से जेएनएसी चौक तक कालीमाटी रोड का इलाका.
दोपहिया के लिए
साकची गोलचक्कर से स्टेट माइल रोड रामलीला मैदान तक (पत्ता मार्केट एवं भोला महाराज स्वीट के पीछे को छोड़कर), बसंत सिनेमा चौक से होटल करनैल तक, आम बगान से मस्जिद के सामने शीतला मंदिर तक, होटल सागर से बाराद्वारी चौक तक, बिष्टुपुर छप्पन भोग से ट्रैफिक सिगनल तक, प्रकाश झा मॉल के समीप.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें