26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकारी व्यवस्था चरमरायी चंदा कर लगाये दो चापाकल

ढाई सौ लोगों पर कम पड़ जाता है चापाकल जमुई : सदर प्रखंड क्षेत्र के दौलतपुर महादलित टोला के लोगों को पानी के लिए बहुत ही जहमत उठाना पड़ता है. ग्रामीण बताते हैं कि हमारे टोला में पूर्व में जितना भी सरकारी चापाकल लगा हुआ था वह सब खराब हो गया. इसके पश्चात हमलोग पानी […]

ढाई सौ लोगों पर कम पड़ जाता है चापाकल

जमुई : सदर प्रखंड क्षेत्र के दौलतपुर महादलित टोला के लोगों को पानी के लिए बहुत ही जहमत उठाना पड़ता है. ग्रामीण बताते हैं कि हमारे टोला में पूर्व में जितना भी सरकारी चापाकल लगा हुआ था वह सब खराब हो गया. इसके पश्चात हमलोग पानी के लिए सभी जगह गुहार लगा लगा कर थक गए. लेकिन किसी ने हमारी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया. इसके पश्चात हमलोगों ने आपस में चंदा करके पूरे टोला में एक दो चापाकल किसी तरह लगवाया.जिससे हम लोग बड़ी मुश्किल से नहाने पीने और अन्य काम के लिए पानी की व्यवस्था कर लेते हैं .अभी भी हमारे टोला में आबादी के हिसाब से बहुत कम चापाकल है .
जो हम लोगों के लिए हर हमेशा परेशानी का कारण बना रहता है .अगर कभी गलती से हमारे टोला में लगा हुआ सभी चापाकल खराब हो जाता है तो हम लोग को पानी के लिए बहुत ही मुश्किल का सामना करना पड़ता है. सबसे अधिक परेशानी तो बारिश और गर्मी के दिनों में होती है. गर्मी के दिनों में तो हमलोगों को पैदल चलकर पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है. वही बारिश में भीग कर पानी का व्यवस्था करना पड़ता है .
थक चुके हैं झूठा आश्वासन सुन-सुनकर
ग्रामीण पदमा देवी, रेखा कुमारी ,लक्ष्मी कुमारी ,कुंती देवी ,शांति देवी, सरस्वती देवी ,किरण कुमारी ,पार्वती देवी आदि बताती हैं कि हमलोग लोगों का आश्वासन सुन सुन कर थक चुके हैं. अब हमें किसी पर भी विश्वास नहीं है. हमारे टोला में 25 से 30 घर में लगभग 200 से ढाई सौ लोग निवास करते हैं. चुनाव के वक्त भले ही सभी को हमलोगों की याद आती है .लेकिन चुनाव के बाद कोई हमारी और मुड़कर देखने भी नहीं आता है. हम लोग किसी तरह पानी की व्यवस्था कर लेते हैं यही काफी है . लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता ई विंदु भूषण बताते हैं कि इसे लेकर मुझे जानकारी नहीं है. जल्द ही उक्त टोला में विभागीय कर्मियों को भेजकर पेयजल से संबंधित उतपन्न समस्या का निष्पादन करवा दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें