36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन में कोरोना वायरस का बढ़ता जा रहा प्रकोप, अब तक 56 की मौत, 2 हजार से ज्यादा पीड़ित

चीन में कोरोना वायरस के मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. इस वायरस की चपेट में आकर अबतक 56 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि, 2 हजार से ज्यादा लोग इसके पीड़ित बताये जा रहे हैं. जिसमें 324 लोगों की हालत नाजुक है. चिकित्सा विज्ञानी लगातार इस वायरस के […]

चीन में कोरोना वायरस के मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. इस वायरस की चपेट में आकर अबतक 56 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि, 2 हजार से ज्यादा लोग इसके पीड़ित बताये जा रहे हैं. जिसमें 324 लोगों की हालत नाजुक है. चिकित्सा विज्ञानी लगातार इस वायरस के खिलाफ कोई वैक्सीन की खोज में जुटे हैं. तो वहीं, चाइना नैशनल हेल्थ कमिशन (NHC) का कहना है कि वायरस के फैलाव की क्षमता लगातार मजबूत हो रही है.

वहीं, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी से मुकाबला करने के लिए उच्चस्तरीय समिति का गठन िकया गया है. प्रधानमंत्री ली क्विंग इसकी अगुवाई करेंगे. वहीं अिधकारियों ने ये भी खुलासा किया है कि वायरस के फैलने की ताकत और बढ़ रही है. जो काफी चिंत का विषय है.
एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि नया कोरोन वायरस इनक्युबेशन काल (अंडे सेने का समय) जो 14 दिनों का होता है और संक्रमण फैला सकता है और इस प्रकार वायरस के संक्रमण फैलाने की क्षमता मजबूत हो रही है.
बता दें, सार्स (सिवीयर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम) की तरह कोरोना वायरस भी इंक्यूबेशन काल में संक्रमण फैलाने की क्षमता रखता है. वायरस से संक्रमित लोगों में तुरंत लक्षण सामने नहीं आते हैं. इस बीमारी का केंद्र वुहान और हुबेई प्रांत के 17 अन्य शहरों को बताया जा रहा है जहां वायरस ने सबसे अधिक लोगों की जान ली है, लेकिन अब पेइचिंग समेत चीन के अन्य प्रांतों और शहरों में भी इस प्रकार के मामले तेजी से फैल रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें