32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

332 मतदान केंद्रों में सात को पड़ेंगे वोट

शांतिपूर्ण मतदान के लिए छह कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स तैनात मतदान के लिए कतारबद्ध मतदाताओं के लिए बैठने की व्यवस्था रहेगी गुमला : सिसई विधानसभा सीट के लिए सात दिसंबर को प्रात: सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक वोट डाले जायेंगे. मतदान की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. यह जानकारी जिला निर्वाचन […]

शांतिपूर्ण मतदान के लिए छह कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स तैनात

मतदान के लिए कतारबद्ध मतदाताओं के लिए बैठने की व्यवस्था रहेगी
गुमला : सिसई विधानसभा सीट के लिए सात दिसंबर को प्रात: सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक वोट डाले जायेंगे. मतदान की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. यह जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. श्री रंजन ने बताया कि सिसई विधानसभा क्षेत्र में मतदान के लिए कुल 332 मतदान केंद्र एवं 50 कलस्टर बनाये गये हैं.
332 मतदान केंद्रों में 70 सामान्य, 170 संवेदनशील और 92 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील हैं. यहां के 30 मतदान केंद्रों को मॉडल मतदान केंद्र बनाया गया है. वहीं 57 मतदान केंद्रों का वेबकास्टिंग होगा. श्री रंजन ने बताया कि सिसई विधानसभा सीट पर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए छह कंपनी पारा मिलट्री फोर्स तैनात किया गया है.
इसके अलावा सशस्त्र पुलिस बल के जवान भी तैनात रहेंगे. उन्होंने बताया कि मतदान के लिए कतार प्रबंधन (क्यू मैनेजमेंट) पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. गुमला और बिशुनपुर विधानसभा सीट के लिए हुए मतदान के दौरान मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतार देखी गयी थी. काफी देर तक कतार में खड़े होने के कारण वृद्ध मतदाताओं को परेशानी हुई थी.
उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए कतार प्रबंधन पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है. मतदाताओं के लिए टोकन सिस्टम के साथ उनके बैठने की भी व्यवस्था रहेगी. इसके लिए अलग से वोलेंटियर्स की तैनाती की गयी है. वहीं दिव्यांग और अत्यधिक वृद्ध मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें