37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरकनी जंगल से मिली गोली, खोखा व मोबाइल 11 उग्रवादियों पर केस दर्ज

माओवादियों के तीन व जेजेएमपी के आठ उग्रवादियों पर नामजद केस दर्ज. दो दिन पहले बरकनी जंगल में माओवादी व जेजेएमपी में मुठभेड़ हुई थी. : मुठभेड़ में मारे गये जेजेएमपी उग्रवादी की पहचान नहीं, शव अस्पताल में है. गुमला : गुमला के बरकनी जंगल में जेजेएमपी व माओवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में पुलिस […]

माओवादियों के तीन व जेजेएमपी के आठ उग्रवादियों पर नामजद केस दर्ज.

दो दिन पहले बरकनी जंगल में माओवादी व जेजेएमपी में मुठभेड़ हुई थी.
: मुठभेड़ में मारे गये जेजेएमपी उग्रवादी की पहचान नहीं, शव अस्पताल में है.
गुमला : गुमला के बरकनी जंगल में जेजेएमपी व माओवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में पुलिस ने जेजेएमपी के एक उग्रवादी का शव बरामद किया है. शव की पहचान नहीं है. शव को गुमला सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है. उसे चार गोली लगी है.
वहीं पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एसएलआर का 12 खोखा, एक गोली, एके-47 का तीन खोखा, इंसास की दो गोली, दो खोखा व एक सैमसंग का मोबाइल बरामद किया है. इस संबंध में गुमला थानेदार शंकर ठाकुर ने गुमला थाना में केस दर्ज कराया है. दर्ज केस में कहा है कि तीन मार्च को लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बूथों के सत्यापन का कार्य कर रहा था. उसी समय शाम साढ़े पांच बजे सूचना मिली की गुमला थाना के बरकनी स्थित फुलझरी नदी के पास प्रतिबंधित नक्सली संगठन माओवादी व जेजेएमपी के बीच मुठभेड चल रही है. इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को देते हुए कोटाम पिकेट के लिए प्रस्थान किया.
सूचना का सत्यापन प्रारंभ किया. सत्यापन के दौरान पता चला कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन के बुद्धेश्वर उरांव, रंथु उरांव उर्फ गुरुचरण उरांव, लजिम अंसारी व उनके अन्य 20 से 25 सदस्यों के साथ जेजेएमपी के सुकरा उरांव, सुकर सिंह, दिलीप लोहरा, रवींद्र यादव, महावीर यादव, अनुज उर्फ पंकजदीप, सुरेश उरांव उर्फ अमित, राजू बड़ाइक व अन्य 15-20 सदस्यों के बीच पांच बजे से सात बजे शाम तक मुठभेड़ चली है. जिनमें अनेकों राउंड फायरिंग हुई है. सत्यापित सूचना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गयी.
इसके बाद उनके निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया गया, जिसमें एसडीपीओ विमल कुमार, थानेदार घाघरा उपेंद्र महतो, 218-बटालियन के सीआरपीएफ की एक प्लाटून, सैट गुमला, सैट घाघरा, सैट रायडीह व गुमला थाना के पुअनि अनिल कुमार सिंह, सअनि राजेश कुमार सहित अन्य पुलिस जवानों को शामिल किया गया. उक्त टीम को लेकर चार मार्च की सुबह साढ़े पांच बजे कोटाम पिकेट प्रस्थान किया. समय सात बजे बरकनी स्थित फुलझर नदी के पास घटना स्थल पर पहुंचा, जहां टीम के साथ सर्च अभियान प्रारंभ किया. सर्च अभियान में उपरोक्त सामान बरामद किया गया.
जिसे बरकनी के ग्रामीण सुरेंद्र उरांव, जगेंद्र उरांव के समक्ष विधिवत जब्ती सूची बना कर जब्त किया व उपरोक्त दोनों से हस्ताक्षर कराया. इसके बाद टीम के साथ घटना स्थल से उत्तर दिशा की ओर सर्च अभियान के लिए झाड़ीनुमा पहाड़ी के लिए प्रस्थान किया. झाड़ीनुमा जंगल में सर्च अभियान के दौरान एक अज्ञात शव बरामद हुआ, जिसके पीठ व दोनों पंजरा में गोली लगी हुई थी.
दाहिना केहुनी में कटा हुआ निशान था. देखने से प्रतीत होता है कि मुठभेड के दौरान गोली लगी है. आसपास के ग्रामीणों से पहचान कराने का हर संभव प्रयास किया, परंतु शव की पहचान नहीं हो सकी. ग्रामीणों द्वारा पूछताछ करने पर बताया गया कि बीते शाम में पांच बजे नक्सली व जेजेएमी के बीच मुठभेड़ हुई थी. उसी मुठभेड में जो पार्टी का सदस्य था, उसे गोली लगी है. उन्होंने बताया कि नक्सली व जेजेएमपी द्वारा रंगदारी वसूलने को लेकर अपना-अपना वर्चस्व जमाने के लिए यह मुठभेड़ हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें