32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंजनधाम की अधूरी सड़क जल्द बनेगी : श्रवण साय

वन विभाग की अड़चन के कारण 1200 मीटर सड़क का काम अधूरा रह गया है सड़क बनने से आसानी से भक्त पहाड़ी मंदिर जा सकते हैं गुमला : गुमला से 20 किमी दूर आंजनधाम की अधूरा सड़क का काम जल्द शुरू होगा. करीब 1200 मीटर सड़क का काम वन विभाग की अड़चन के कारण बीच […]

वन विभाग की अड़चन के कारण 1200 मीटर सड़क का काम अधूरा रह गया है
सड़क बनने से आसानी से भक्त पहाड़ी मंदिर जा सकते हैं
गुमला : गुमला से 20 किमी दूर आंजनधाम की अधूरा सड़क का काम जल्द शुरू होगा. करीब 1200 मीटर सड़क का काम वन विभाग की अड़चन के कारण बीच में रूक गया है. गुमला डीसी श्रवण साय ने कहा कि जो भी अड़चन थी उसे दूर कर लिया गया है. जल्द से जल्द अधूरे सड़क पर काम शुरू कराया जायेगा. संभावत: 15 से 20 दिन के अंदर अधूरे सड़क का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा. डीसी ने बताया कि आंजनधाम के विकास के लिए प्रशासन काम कर रही है.
पहले चरण में सड़क का काम कराया जा रहा है. टोटो से आंजनधाम तक सड़क बन रही है. टोटो से ऊपर आंजन तक सड़क का काम लगभग पूर्ण हो चुका है. सिर्फ 1200 मीटर सड़क वन भूमि के कारण रुक गया है. पथ निर्माण विभाग गुमला द्वारा वन विभाग से अनुमति लेने का काम किया जा रहा है. इस संबंध में पथ निर्माण विभाग गुमला के कार्यपालक अभियंता विनोद कच्छप ने कहा कि वन विभाग की भूमि पड़ने के कारण 1200 मीटर सड़क का काम बंद कर दिया गया था. लेकिन अब वन विभाग द्वारा अनुमति मिल गयी है. 15 से 20 दिन के अंदर अनुमति पत्र लेकर जल्द काम शुरू कर दिया जायेगा. विभाग प्रयास कर रहा है कि जितना जल्द हो सड़क का काम पूरा करा दें. वन मंत्री से स्टेज वन का परमिशन कुछ दिन के अंदर मिल जायेगा.
सड़क पर लैंड माइंस बिछी थी
सोमवार को गुमला पुलिस ने आंजनधाम की इसी सड़क पर लैंड माइंस डिफ्यूज किया है. माओवादियों ने करीब डेढ़ साल पहले यहां बम प्लांट किया था. तीन बम 15-15 किलो का था. यह काफी शक्तिशाली था.
जिसे पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद निष्क्रिय कर दिया है. साथ ही गुमला पुलिस इस बात की भी जांच करने में जुट गयी है कि बम आखिर डेढ़ साल पहले लगा था या फिर बाद में. वहीं इलाके में कहीं और बम तो बिछा नहीं है, इसकी भी पुलिस जांच करने में लगी हुई है. यहां बता दें कि आंजनधाम भगवान हनुमान की जन्मस्थली है. इस क्षेत्र में भक्त व पर्यटक बेखौफ पहुंचे. इसके लिए जरूरी है कि सड़क सुरक्षित रहे. जिससे आसनी से लोगों का आवागमन हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें