29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमला : गर्भवती को महिला डॉक्टर ने मारी थप्पड़, सीरियस बता रांची रेफर किया

गुमला : गुमला सदर अस्पताल में गर्भवती कुंती देवी (40 वर्ष) को महिला डॉक्टर ने थप्पड़ मारी है. मरीज के साथ र्दुव्‍यवहार भी किया गया. इतना ही नहीं. दर्द से तड़पते गर्भवती को सीरियस बताकर रांची रेफर कर दिया. जैसे ही रेफर किया गया कुंती का नोर्मल डिलेवरी हुआ. लेकिन बच्च मृत हुआ. कुंती का […]

गुमला : गुमला सदर अस्पताल में गर्भवती कुंती देवी (40 वर्ष) को महिला डॉक्टर ने थप्पड़ मारी है. मरीज के साथ र्दुव्‍यवहार भी किया गया. इतना ही नहीं. दर्द से तड़पते गर्भवती को सीरियस बताकर रांची रेफर कर दिया. जैसे ही रेफर किया गया कुंती का नोर्मल डिलेवरी हुआ. लेकिन बच्च मृत हुआ. कुंती का आरोप है. अगर डॉक्टर गुमला अस्पताल में ही मेरी ऑपरेशन करते तो मेरा बच्च जीवित रहता. डॉक्टर की लापरवाही से मेरे बच्चे की मौत हो गयी. बच्चे की मौत के बाद डॉक्टरों ने मेरा इलाज तक नहीं किया. दवा भी बाहर से मंगाना पड़ा. अस्पताल की इस लापरवाही के खिलाफ कुंती के पति अशोक कुमार सिंह ने डीसी व एसपी को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. कुंती ने कहा कि वह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ओम सिंह के रिश्तेदार हैं.

पत्नी तड़प रही थी, डॉक्टर ने जांच नहीं किया : पति
गुमला प्रखंड के असनी नीमटोली निवासी अशोक कुमार सिंह ने मंगलवार को डीसी, एसपी व अस्पताल प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उसने कहा है कि दस दिसंबर को वह अपनी गर्भवती पत्नी कुंती देवी को अस्पताल में भरती कराया था. दर्द से कुंती परेशान थी. 11 दिसंबर की रात को अचानक कुंती की स्थिति बिगड़ गयी. महिला डॉक्टर ने जांच की. जांच के दौरान डॉक्टर ने कुंती के गालों में तीन चार बार थप्पड़ मार दी. इसके बाद रांची रेफर कर दिया. हमलोग रांची ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि कुंती ने बिना डॉक्टर व नर्स के सहयोग से नोर्मल एक बच्चे को जन्म दी. लेकिन वह मृत था. बच्चे के जन्म के बाद भी डॉक्टरों ने देखभाल नहीं किया. बस एक रूम में ठहरने के लिए दे दिया. कुंती दर्द से तड़प रही थी. लक्ष्मण नगर की सहिया प्रभा देवी ने दर्द कम करने की गोली लाकर दी. तब कुंती का दर्द कम हुआ. लेकिन डॉक्टरों ने एक बार भी जांच नहीं किया.
सीएस बयान देने से कतराते रहे
सीएस डॉक्टर एसएन झा ने इस मामले में शुरू कुछ भी बोलने से कतराते रहे. बाद में उन्होंने कहा कि मैं इस मामले की जांच कराकर लेता हूं. जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे.
मेरे पास अभी तक शिकायत पत्र प्राप्त नहीं हुआ है. अगर आवेदन मिलता है तो इसकी जांच कराकर कार्रवाई करेंगे.
अंशुमान कुमार, एसपी, गुमला
अस्पताल की व्यवस्था नहीं सुधर रही है. पहले भी इस प्रकार की घटना घट चुकी है. सीएस को चाहिए कि वे व्यवस्था में सुधार लाये.
शंकुतला उरांव, समाज सेवी, गुमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें