32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वर्षा के अभाव में सूखने लगे खेत, रूठे इंद्र भगवान को मनाने के लिए हुई पूजा

दुर्जय पासवान, गुमला देश, राज्य व जिले की सुख, शांति, समृद्धि एवं अच्छी बारिश के लिए श्रीबड़ा दुर्गा मंदिर परिसर में रविवार को श्रीबड़ा दुर्गा मंदिर पूजा समिति के द्वारा भगवान इंद्र की पूजा अर्चना एवं हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आचार्य राजकिशोर पाठक द्वारा कराये गये अनुष्ठान में वरीय उपाध्यक्ष सह समाजसेवी रमेश […]

दुर्जय पासवान, गुमला

देश, राज्य व जिले की सुख, शांति, समृद्धि एवं अच्छी बारिश के लिए श्रीबड़ा दुर्गा मंदिर परिसर में रविवार को श्रीबड़ा दुर्गा मंदिर पूजा समिति के द्वारा भगवान इंद्र की पूजा अर्चना एवं हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आचार्य राजकिशोर पाठक द्वारा कराये गये अनुष्ठान में वरीय उपाध्यक्ष सह समाजसेवी रमेश कुमार चीनी ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर सुख, समृद्धि व वर्षा की कामना की.

पूजन के बाद वरीय उपाध्यक्ष ने कहा कि समय पर बारिश नहीं होने से कृषक चिंतित है. समिति के सचिव समाजसेवी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि वर्षा के आभाव से देश व राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. जिसका परिणाम मध्यम व निम्न वर्ग के लोगों को झेलना पड़ता है.

मौके पर समिति के अध्यक्ष निर्मल गोयल, द्वारिका मिश्र सुमन, ओम प्रकाश साहू, अवधेश गोप, रूपेश भगत, मिथुन कुमार, दीपक केशरी, सदन साहू, उमा, गनसा, कुंती देवी, कलावती देवी, हेमावती देवी, गुड़िया देवी, केशरी देवी, निरास देवी, गुड़िया कुमारी सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे.

सामूहिक जलाभिषेक मंगलवार को

गुमला के अंबोआ पंचायत में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 23 जुलाई दिन मंगलवार को भोला बाबा गढ़ टोंगरी में मौजा, गिन्दरा, सुरसुरिया सहित आठ गांव के ग्रामीण सामुहिक रूप से जलाभिषेक करेंगे. आशय की जानकारी देते हुए जगदीश देवघरिया ने बताया कि कृषि व किसान हित के लिए आठ गांव के ग्रामीण सामुहिक रूप से बाबा भोले पर जलाभिषेक करते आ रहे हैं.

सावन माह के प्रथम मंगलवार को यह जलाभिषेक कार्यक्रम पूरे विधि विधान के साथ संपन्न होता है. पूजा के बाद ग्रामीणों के बीच भंडारा व प्रसाद वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें