37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : शादी से इनकार किया, तो प्रेमिका ने खाने में डाला जहर, दो की मौत

गुमला : शिवसेरेंग गांव की घटना, एक ही परिवार के पांच गंभीर घाघरा(गुमला) : घाघरा प्रखंड के शिवसेरेंग गांव में एक ही परिवार के सात लोगों ने शनिवार रात जहरीला प्रतिबंधित मांस खा लिया. रविवार सुबह दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि पांच लोगों की स्थिति गंभीर है. मृतकों में नेहा तिग्गा (12 वर्ष) […]

गुमला : शिवसेरेंग गांव की घटना, एक ही परिवार के पांच गंभीर
घाघरा(गुमला) : घाघरा प्रखंड के शिवसेरेंग गांव में एक ही परिवार के सात लोगों ने शनिवार रात जहरीला प्रतिबंधित मांस खा लिया. रविवार सुबह दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि पांच लोगों की स्थिति गंभीर है. मृतकों में नेहा तिग्गा (12 वर्ष) व सुबाेध तिग्गा शामिल है. नेहा की माैत गुमला में, जबकि सुबाेध की माैत रिम्स में इलाज के दाैरान हाे गयी. वहीं रिम्स में भर्ती प्यारी तिग्गा (10), पवंती तिग्गा (20), सालेन तिग्गा (45), प्रकाश तिग्गा (28), सुशीला तिग्गा (60) की हालत गंभीर है.
पुलिस ने पंचनामे में लिखा है कि जहर मिला हुआ खाना खाने के कारण नेहा की मौत हो गयी है. वहीं, परिवार के अन्य सदस्यों की स्थिति गंभीर है. दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि प्रेम प्रसंग में खाने में जहर मिलाया गया है.
प्रकाश तिग्गा किसी लड़की से प्रेम करता था. उस लड़की ने प्रकाश से जब शादी करनी चाही, तो उसने इनकार कर दिया. इसी के प्रतिशोध में प्रेमिका ने खाने में जहर मिला कर परिवार के सभी सदस्यों की हत्या की याेजना बनायी. थाना प्रभारी ने भी कहा कि पूरे परिवार की हत्या की साजिश रची गयी थी.
हर शनिवार को बिकता है प्रतिबंधित मांस : घटना के संबंध में प्यारी तिग्गा ने बताया कि शनिवार को उसके चाचा सीसी कतरी गांव के किसी व्यक्ति से प्रतिबंधित मांस खरीद कर लाये थे. रात में मांस व चावल खाने के बाद हम सभी सो गये. रात 12 बजे के बाद सभी लोगों को दस्त व उल्टी होने लगी. रविवार सुबह को सभी को गुमला अस्पताल लाया गया.
इसमें इलाज के क्रम में नेहा की मौत हो गयी, रांची में भी एक युवक की मौत की सूचना है. इधर, ग्रामीणों ने बताया कि हर शनिवार को सीसी कतरी गांव का एक व्यक्ति प्रतिबंधित मांस बेचने गांव आता है. गांव के 20 परिवार के लोगों ने मांस खरीदा था, लेकिन इसमें 19 परिवार को कुछ नहीं हुआ. सिर्फ प्रकाश तिग्गा के परिवार के लोग मांस खाने से बीमार हो गये.
भोजन में जहर डाला गया था : डॉक्टर : डॉक्टर सुजान मुंडा ने कहा कि फसल में डालनेवाला कीटनाशक भोजन में डाला गया था. इसके बाद सभी की स्थिति खराब हुई है.
नेहा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पूरे मामले का खुलासा होगा. सीएचसी घाघरा के चिकित्सक डॉक्टर अरुण साहू ने बताया कि उक्त गांव में जाकर मांस की जांच की गयी, जिसमें पाया गया कि मांस में जान-बूझ कर किसी ने जहर मिलाया है, क्योंकि जिस मांस को खाकर सभी बीमार हैं, वही मांस गांव के और कई घरों में बना था. परंतु वे लोग स्वस्थ हैं. इससे स्पष्ट होता है कि उक्त मांस में जहर मिलाया गया था.
इस घटना में साजिश रची गयी है. पूरे परिवार को जहर देकर मारने की योजना थी. इसमें जो भी शामिल है. उसे जेल भेजा जायेगा. सीसी कतरी गांव के एक युवक का नाम आ रहा है. मांस को जांच के लिए भेजा जा रहा है.
उपेंद्र कुमार महतो, थाना प्रभारी, घाघरा
कहीं हकीकत यह तो नहीं ?
प्रभात खबर के प्रतिनिधि ने गांव जाकर पूरे घटना की जानकारी ली. पीड़ित परिवार के घर में ताला लटका हुआ था. ग्रामीणों ने बताया कि प्रकाश तिग्गा काे एक लड़की से प्रेम था. वह प्रकाश से शादी करना चाहती है, लेकिन प्रकाश तैयार नहीं है. इसके प्रतिशोध में प्रेमिका ने भोजन में जहर मिला कर परिवार के सभी सदस्यों को मारने की साजिश रही. हालांकि इस संबंध में परिवार के लोगों से बात नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें