Advertisement

gumla

  • Sep 8 2019 5:58PM
Advertisement

गुमला में बोले झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव : अबकी बार रघुवर दास तड़ीपार

गुमला में बोले झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव : अबकी बार रघुवर दास तड़ीपार

दुर्जय पासवान

गुमला : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर रामेश्वर उरांव रविवार को गुमला पहुंचे. यहां उनका भव्य स्वागत किया गया. श्री उरांव ने गुमला में कई कार्यक्रमों में भाग लिया. संगठन को मजबूत करने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी को तैयार रहने के लिए कहा. इस अवसर पर रौनियार भवन गुमला में जिला के विभिन्न कमेटी के साथ प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक की.

बैठक में जिला युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवा दल, एनएसयूआई, अल्पसंख्यक कांग्रेस, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के साथ-साथ जिले के सभी संगठन/मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. मुख्य अतिथि डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि समय चुनौतीपूर्ण है. आप सभी कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव में लग जायें. उन्होंने कार्यकर्ताओं को नया नारा दिया : अबकी बार रघुवर दास तड़ीपार.

उन्होंने कहा कि जिस तरह अंग्रेजों को देश से भगाकर देश को आजाद कराया, उसी तरह आगामी विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़िया रघुवर सरकार को सत्ता से बेदखल कर बाहर का रास्ता दिखाने का काम किया जायेगा. प्रदेश की जनता मन बना चुकी है. बाहरी को किसी भी परिस्थिति में मुख्यमंत्री स्वीकार नहीं करेगी. सूबे के मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में भारी फर्क है.

श्री उरांव ने कहा कि जनता को लाभ देने में सरकार पूरी तरह विफल है. इनके शासन में आम जनता के साथ-साथ सरकारी कर्मचारी भी त्रस्त हैं. गरीबी में लोग आत्महत्या कर रहे हैं. किसान मर रहे हैं. इलाज के आभाव में गरीब मर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग हर 15-20 दिन में अपने ही नेताओं के कार्यक्रम पर लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं. स्वागत समारोह व मंच बनाने में. यह सब पैसा झारखंड की जनता का है, जिसे रघुवर सरकार पानी की तरह अपनी पार्टी पर खर्च कर रही है. श्री उरांव ने कहा कि रघुवर शुद्ध रूप से पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है. लेकिन इस चुनाव में रघुवर सरकार का अंत तय है.

वाहनों से वसूली, जनता को बेवजह परेशानी : रामेश्वर

गुमला में एरोड्राम के पास जिला युवा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजनील तिग्गा के नेतृत्व में प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर रामेश्वर उरांव का स्वागत किया गया. डॉ उरांव ने कहा कि सरकार के काम से सभी नाखुश हैं. इसलिए सरकारी कर्मचारी से लेकर जनता आंदोलन व हड़ताल कर रही है. इस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है. सरकार तानाशाह हो गयी है. सरकार का खजाना खाली है. इसलिए नया परिवहन कानून लाया गया है. यह कानून जनता को परेशान करने व उनकी जेब से पैसे निकालने के लिए बनाया गया है, ताकि सरकार अपना खजाना भर सके.

पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव ने कहा कि सीएनटी व एसपीटी एक्ट में संशोधन का प्रयास एवं स्थानीय नीति लागू कर झारखंड के मूलवासियों को छलने का काम किया गया है. उसका बदला लेने के लिए जनता बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रही है. आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता जवाब जरूर देगी.

सामूहिक रूप से चुनाव लड़ने की जरूरत : रोशन

जिला अध्यक्ष रोशन बरवा ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है. आने वाले विधानसभा चुनाव में सामूहिक नेतृत्व से चुनाव लड़ने की आवश्यकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गुमला जिला के लिए सौभाग्य की बात है कि कांग्रेस हाइकमान ने डॉ रामेश्वर उरांव जैसे सुलझे हुए नेता के हाथ में प्रदेश का नेतृत्व सौंपा है. निश्चित रूप से आगामी विधानसभा चुनाव में जीत हमारी होगी. मंच का संचालन प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि मुरली मनोहर प्रसाद एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला कांग्रेस के प्रवक्ता मानिक चंद साहू ने किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement