36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनओसी के पेच में अटका शहर में वेंडिंग जोन, 1.28 करोड़ की लागत से होना है चार वेंडिंग जोन का निर्माण

गोपालगंज : वेंडरों को स्थायी जगह देकर शहर को जाम से मुक्त करने का सपना एनओसी के पेच में अटका हुआ है. एनओसी के लिये नगर पर्षद संबंधित विभाग को रिमाइंडर भी भेज चुका है. बता दें कि नप जनवरी माह में वेंडिंग जोन बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर विभाग से राशि की डिमांड […]

गोपालगंज : वेंडरों को स्थायी जगह देकर शहर को जाम से मुक्त करने का सपना एनओसी के पेच में अटका हुआ है. एनओसी के लिये नगर पर्षद संबंधित विभाग को रिमाइंडर भी भेज चुका है. बता दें कि नप जनवरी माह में वेंडिंग जोन बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर विभाग से राशि की डिमांड की. नगर विकास विभाग द्वारा चार वेंडिंग जोन बनाने के लिये एक करोड़ 28 लाख नौ सौ रुपये का आवंटन फरवरी माह अंत में दे दिया गया.

उसके बाद नप ने पथ निर्माण विभाग और अंचल कार्यालय में एनओसी के लिये पत्र भेजा, लेकिन अबतक दोनों विभाग से कोई जवाब नहीं मिल पाया है. नप के अनुसार इसके लिए रिमाइंडर पत्र भी भेजा जा चुका है. वेंडर जोन का निर्माण बंजारी चौक के पास, पुलिस लाइन के पास, वंशीधर पेट्रोल पंप के पास और ब्लॉक मोड़ के पास होना है.
ऐसा हुआ तो फुटपाथी विक्रेताओं को न सिर्फ वेंडर जोन की सहूलियत मिल जायेगी, बल्कि शहर का भी विस्तार होगा.शहर में एक हजार से अधिक फुटपाथी विक्रेता हैं. वर्ष 2016 में नगर पर्षद और नासरी द्वारा 589 ऐसे दुकानदारों को सर्वे कराया गया था. इसमें अधिकांश को पहचान-पत्र भी निर्गत कर दिया गया है. फिलहाल बनने वाले वेंडिंग जोन में 589 पंजीकृत वेंडरों को शिफ्ट करने की योजना है.
बनने वाला वेंडिंग जोन शेडनुमा होगा, जहां दुकान चलाने की व्यवस्था के साथ रोशनी, शौचालय और वाहन पार्किंग की व्यवस्था होगी, ताकि खरीदार अपने वाहनों को खड़ा कर सामान खरीद सकें.
दुकान लगाने की व्यवस्था अस्थायी होगी. वेंडर अपना सामान लेकर बेचने आयेंगे और शेष बचे सामान को लेकर चले जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें