32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मतदान केंद्रों में चला ”काम छोड़ो-नाम जोड़ो” अभियान

गिरिडीह : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शनिवार से प्रत्येक मतदान केंद्रों में दो दिवसीय काम छोड़ो-नाम जोड़ो अभियान की शुरुआत की गयी है. इस दौरान प्रत्येक मतदान केंद्रों के पोषक क्षेत्र में बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) ने घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन किया. वहीं 18 वर्ष की वैसे महिला या पुरुष जिसका नाम मतदाता […]

गिरिडीह : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शनिवार से प्रत्येक मतदान केंद्रों में दो दिवसीय काम छोड़ो-नाम जोड़ो अभियान की शुरुआत की गयी है. इस दौरान प्रत्येक मतदान केंद्रों के पोषक क्षेत्र में बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) ने घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन किया. वहीं 18 वर्ष की वैसे महिला या पुरुष जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो पाया है उनसे प्रपत्र 6 में आवेदन जमा लिया गया.

इस दौरान युवा मतदाताओं को जागरूक किया गया कि 18 वर्ष की आयु पूरा करने पर वे अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य चढ़वाएं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जिले के सभी छह विधानसभा क्षेत्र के सभी 2393 मतदान केंद्रों में प्रतिनियुक्त बीएलओ को निर्देश दिया है कि विहित प्रपत्र-6 के साथ 19 और 20 अक्तूबर को काम छोड़ो नाम जोड़ो अभियान चलाकर मतदाता के घर-घर जाकर सत्यापन कर छुटे हुए योग्य नागरिकों चिह्नित करते हुए उससे फार्म जमा लें.

इधर जिला प्रशासन की ओर से इस कार्य के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष, सचिव, प्रखंड अध्यक्ष, प्रखंड सचिव एवं जन प्रतिनिधियों को सहयोग करने का निर्देश दिया गया है. ताकि मतदाता सूची में लिंगानुपात का लक्ष्य प्राप्त किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें