37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरिडीह/बेंगाबाद : चोर मचा रहे उत्पात, एक के बाद एक वारदात

गिरिडीह/बेंगाबाद : बेंगाबाद, देवरी, डुमरी, बिरनी, धनवार व गावां इलाके में चोरों ने उत्पात मचा रखा है. सभी जगहों पर हुई वारदात में में सामान्य बात यह है कि चोरों ने सुनियोजित और संगठित तरीके से एक ही रात कई घरों को निशना बनाया. अपराधियों के निशाने पर ज्यादातर वैसे घर रहे जिस घर में […]

गिरिडीह/बेंगाबाद : बेंगाबाद, देवरी, डुमरी, बिरनी, धनवार व गावां इलाके में चोरों ने उत्पात मचा रखा है. सभी जगहों पर हुई वारदात में में सामान्य बात यह है कि चोरों ने सुनियोजित और संगठित तरीके से एक ही रात कई घरों को निशना बनाया. अपराधियों के निशाने पर ज्यादातर वैसे घर रहे जिस घर में या तो ताला लगा होता है या उस घर के पुरुष सदस्य घर से बाहर जाकर अन्य प्रदेशों में मजदूरी करते हैं.
बेंगाबाद: दिसबंर माह में हो चुकी है 11 घरों से चारी
आंकडों पर गौर करें तो दिसंबर माह में चोरी की सर्वाधिक घटना बेंगाबाद में घटी है. 30 नवंबर की रात मानजोरी पंचायत के चकरदाहा निवासी राजू वर्मा, रामदेव वर्मा, केदार वर्मा के घर चोरी हुई. इसी गांव के रत्नेश्वर वर्मा और गणेश वर्मा के घर का भी ताला तोड़ा गया, लेकिन कोई सामान नहीं मिलने पर अपराधी निकल गये.
तीन दिसंबर की रात बीओआइ के सहायक शाखा प्रबंधक के चपुआडीह स्थित पैतृक आवास से 48 हजार रुपये के चांदी के जेवर, नये वस्त्र, कीमती घड़ियां सहित 34 हजार रुपये नगद की चोरी हुई.
वहीं पड़ोस के गणपत मंडल के घर भी इसी रात चोरी की गयी. पांच दिसंबर की रात मानजोरी पंचायत के हाडोडीह गांव के वरुण पंडित, उसके भाई अरुण पंडित, धनेश्वर पंडित के घर चोरों ने हाथ साफ किया.
वहीं 10 दिसंबर की रात चपुआडीह, फिटकोरिया और झलकडीह गांव में सड़क किनारे खड़े तीन ऑटो के छह पहियों की चोरी कर ली, जबकि 13 की रात अपराधियों ने छोटकीखरगडीहा के रघैयडीह के साबुन फैक्ट्री से 12 हजार नगदी समेत एक लाख रुपये मूल्य की संपति चुरा ली.
एक के बाद एक दिया घटना को अंजाम
13 दिसंबर की रात को धनवार थाना क्षेत्र के माधोपुर में चार घरों का ताला तोड़कर एक लाख से अधिक की संपत्ति चोरी कर ली. आठ दिसंबर को बिरनी दलांगी में एक नौ घरों से चोरों ने तीन लाख की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया. आठ दिसंबर की रात को ही गावां थाना इलाके की किराना दुकान से 2.35 लाख व तीन मोबाइल की चोरी की गयी.
पांच दिसंबर को पीरटांड़ थाना इलाके के कठवारा में समरसेबल पंप व जेट पंप की चोरी, इसी रात को देवरी थाना क्षेत्र के गंभारडीह गांव में सेंधमारी कर एक लाख की चोरी, वहीं बिरनी थाना क्षेत्र के पोखरिया तीन घरों से 2.5 लाख की चोरी की गयी.
छह दिसंबर को गावां प्रखंड स्थित पिहरा पूर्वी पंचायत के मानपुर चौक स्थित पांच दुकानों का ताला तोड़कर नकदी समेत हजारों रुपये की संपत्ति पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया. 21 नवंबर की रात को बिरनी थाना इलाके के सरिया राजधनवार मुख्य मार्ग पर स्थित राजेश स्टूडियो से नगदी समेत 2.50 लाख की चोरी की गयी थी.
19 नवंबर को निमियाघाट थाना इलाके के इसरी बाजार से दो जेवर दुकान व एक पूजा सामाग्री की दुकान को भी चोरों ने अपना निशाना बनाते हुए लगभग 6 लाख की संपत्ति व नगदी पर हाथ साफ कर दिया. 11 नवंबर की रात को धनवार थाना के सामने स्थित जेवर दुकान से लगभग एक लाख के जेवर की चोरी की गयी. 9 नवंबर को डुमरी थाना क्षेत्र के सिमराडीह और भुईयांटोला में तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया.
घटनाओं को ले एसपी सख्त
इधर,चोरी की इन घटनाओं को देखते हुए एसपी सुरेंद्र कुमार झा भी सख्त हुए हैं. 12 दिसंबर को क्राइम मिटिंग में एसपी ने सभी थाना के पदाधिकारियों को इन घटनाओं का उद‍्भेदन करने का निर्देश दे रखा है.
कहा है कि हर हाल में चोर पकड़े जाने चाहिए. बताया जाता है कि एसपी के सख्त रुख को देखते हुए संबंधित थानेदार ने जहां क्षेत्र में गश्त को तेज की है,वहीं पुराने अपराधियों की तलाश तेज कर दी गयी है. हालांकि अभी तक इन मामलों में बड़ी कामयाबी पुलिस को नहीं मिल सकी है.
अपराधियों पर नकेल कसने में जुटी है पुलिस : थाना प्रभारी
क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटना के संबंध में बेंगाबाद थाना प्रभारी फैज रब्बानी ने कहा कि पुलिस घटनाओं का पर्दाफाश कर अपराधियों की धर-पकड़ में जुटी है.
कहा कि अपने स्तर से गुप्तचर को लगाया गया है. बाहर से आकर फेरी व्यावसायी, कबाड़ी मजदूर व बंजारों पर नजर रखी जा रही है.
स्थानीय स्तर पर मुहल्ला कमेटी का गठन कर निगरानी रखी जा रही है. कहा कि कुछ सुराग हाथ लगे हैं जल्द ही अपराधी दबोचे जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें