32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरिडीह : डिक्की में रखा डेटोनेटर फटा पिता व पुत्र समेत तीन की मौत

मनरेगा कूप में पत्थर तोड़ने के लिए लाया था गांडेय (गिरिडीह) : मोटरसाइकिल की डिक्की में रखे डेटोनेटर (डाइनामाइट) के विस्फोट से रविवार सुबह पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. विस्फोट इतना जोरदार था कि मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गये, जबकि दो लोगों के मांस के लोथड़े व खून घटनास्थल से 50 फीट […]

मनरेगा कूप में पत्थर तोड़ने के लिए लाया था
गांडेय (गिरिडीह) : मोटरसाइकिल की डिक्की में रखे डेटोनेटर (डाइनामाइट) के विस्फोट से रविवार सुबह पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गयी.
विस्फोट इतना जोरदार था कि मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गये, जबकि दो लोगों के मांस के लोथड़े व खून घटनास्थल से 50 फीट की दूरी तक गली व घरों की दीवारों समेत छत में बिखरे मिले. इस हृदय विदारक घटना में पिता मो. जब्बार (45 वर्ष) एवं उसके पुत्र मो. शोएब (12 वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं बरमसिया निवासी मो. सिराज की भी मौत हो गयी. घटना गांडेय थाना अंतर्गत बरमसिया वन पंचायत के पंदनाटांड़ गांव की है. घटना की सूचना पर गांडेय थाना प्रभारी अशोक सिंह पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और पंचनामा तैयार कर क्षत-विक्षत शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा.
क्या है मामला : बरमसिया वन पंचायत के पंदनाटांड़ गांव निवासी जब्बार मियां (पिता चिराउद्दीन मियां) अपने घर के समीप मनरेगा योजना के तहत सिंचाई कूप का निर्माण करा रहा था.
ग्रामीणों के अनुसार, 20 फीट कूप की खुदाई में पत्थर मिलने के बाद उसने पत्थर उत्खनन में इस्तेमाल किये जाने वाले डेटोनेटर की व्यवस्था को ले बगल गांव के मो सिराज से संपर्क किया था. कूप में विस्फोट कर पत्थर तोड़ने के लिये रविवार को बरमसिया गांव का 35 वर्षीय सिराज अंसारी (पिता-सोबराती मियां) अपनी मोटरसाइकिल की डिक्की में डेटोनेटर लेकर सुबह आठ बजे गांव पहुंचा. सिराज को देखकर पिता-पुत्र बाइक के करीब पहुंच गये.
इस दौरान वह मोटरसाइकिल खड़ा कर डिक्की से विस्फोटक सामाग्री निकाल ही रहा था कि अचानक विस्फोट हो गया और मो सिराज व मो. सोएब (पिता मो जब्बार) के चिथड़े उड़ गये, जबकि मो जब्बार समेत उसकी पत्नी व एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. गंभीर रूप से जख्मी जब्बार मियां को अस्पताल भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.
डेटोनेटर कहां से आया, अनुसंधान जारी : थाना प्रभारी
गांडेय थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि घटना में तीन की मौत व दो घायल हुए हैं. ग्रामीणों के अनुसार कूप खुदाई के दौरान पत्थर मिलने पर पंदनाटांड़ निवासी मो जब्बार ने बरमसिया निवासी मो सिराज से पत्थर तोड़ने के लिये संपर्क किया था.
बाइक की डिक्की में डेटोनेटर रखा हुआ था. जैसे ही डिक्की को खोला गया, विस्फोट हो गया. पत्थर तोड़ने के लिये मो सिराज ने डेटोनेटर कहां से लाया और इसका सप्लायर कौन है, पुलिस इस बिंदु पर अनुसंधान कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें