36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सूबे में गया सबसे गर्म मौसम का सितम जारी

गया : प्रदेश में गया गुरुवार को सबसे गर्म शहर रहा. गुरुवार को गया का अधिकतम तापमान 37.4 व न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक सप्ताह तक गया में बारिश के आसार कम ही हैं. मौसम में आयी इस बेरुखी से गया में एक बार से […]

गया : प्रदेश में गया गुरुवार को सबसे गर्म शहर रहा. गुरुवार को गया का अधिकतम तापमान 37.4 व न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक सप्ताह तक गया में बारिश के आसार कम ही हैं. मौसम में आयी इस बेरुखी से गया में एक बार से सूखे के अासार बनते दिख रहे हैं. गौरतलब है कि 13 जुलाई के बाद से गया में बारिश नहीं हुई है.

इसके पूर्व गया में 11 जुलाई तक 92.7 एमएम बारिश हुई थी. इससे प्रचंड गर्मी से व्याकुल लाेगों को राहत मिली थी. लेकिन, इसके बाद मौसम का रुख एकाएक बदल गया. फिर से वहीं तीखी धूप ने लोगों को परेशान कर दिया. हालांकि गुरुवार को दोपहर में छिटपुट बारिश हुई है.
दो साल पूर्व का टूटा रिकार्ड : वर्ष 2017 में गया का अधिकतम तापमान जुलाई में 36.7 व वर्ष 2018 में अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था. इस तरह करीब दो सालों बाद अधिकतम तापमान का रिकाॅर्ड गुरुवार को टूट गया है. बता दें कि पिछले वर्ष भी बारिश की आंख मिचौली ने लोगों को खूब हलकान किया था. गुरुवार को भी लोग तीखी धूप से परेशान रहें. बारिश नहीं होने से लोगों में मायूसी है.
दूसरे जिलों का तापमान
जिला अधिकतम न्यूनतम
पटना 36.8 28.2
भागलपुर 37.0 26.8
मुजफ्फरपुर 34.2 28.2
छपरा 33.2 25.4
पूर्णिया 36.0 27.4

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें