32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया : लोगों के सहयोग से शहर को बनाया जा सकता है और बेहतर : डिप्टी मेयर

प्लास्टिक बैन को लेकर मोहल्ले के लोगों ने मेयर, डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त को किया सम्मानित गया : लोगों के सहयोग के बिना विकास योजनाओं को जमीन पर सफलता पूर्वक नहीं उतारा जा सकता है. पिछले दिनों निगम द्वारा चलाये गये पॉलीथिन बंद को लेकर अभियान में लोगों का सहयोग भरपूर मिला है. यह […]

प्लास्टिक बैन को लेकर मोहल्ले के लोगों ने मेयर, डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त को किया सम्मानित
गया : लोगों के सहयोग के बिना विकास योजनाओं को जमीन पर सफलता पूर्वक नहीं उतारा जा सकता है. पिछले दिनों निगम द्वारा चलाये गये पॉलीथिन बंद को लेकर अभियान में लोगों का सहयोग भरपूर मिला है.
यह बातें नगर निगम द्वारा पॉलीथिन बैन को लेकर चलाये गये अभियान में बेहतर काम करने के लिए मुहल्ले के लोगों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कटारी स्थित शिवपुरी कॉलोनी में बुधवार को कहीं.
उन्होंने कहा कि निगम में उपलब्ध संसाधन के अनुसार शहर को बेहतर बनाने के लिए काम किया जा रहा है. जहां शहर से निकलनेवाले कचरा में 30 फीसदी पॉलीथिन रहता था, वहीं अब महज इसकी उपस्थिति तीन-चार प्रतिशत ही रह गयी है. इस मौके पर नगर आयुक्त डॉ ईश्वर चंद्र शर्मा ने कहा कि नगर निगम की बेहतर अभियान ने शहर में प्लास्टिक बंद का एक सफल मिसाल कायम किया है.
इसे सफल बनाने में लोगों का भी सहयोग मिला है. नगर निगम आज अपने हर कामों को करने में सजग है, चाहे वह स्वच्छता के प्रति हो या प्लास्टिक बैन के जागरूकता के प्रति. प्लास्टिक जहां प्रदूषण के लिए खतरा था वही लोगों को बीमार भी कर रही थी. पॉलीथिन मुक्त शहर बनाने का सपना पूरा करना निगम की पहली प्राथमिकता थी.
लगभग पूरा कर लिया गया है. नगर निगम के वार्ड संख्या 27, 28 और 30 के मुहल्लेवासियों ने शिव नगर कॉलोनी में स्वागत समारोह का आयोजित कर मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त डॉ ईश्वर चंद्र शर्मा पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया. स्थानीय लोगों ने मेयर वीरेंद्र कुमार के समक्ष नली, गली, सड़क, पेयजल, स्ट्रीट लाइट की समस्याओं को के बारे में बताया. लोगों ने कहा कि बरसात के दिनों इन मुहल्लों की हालत भयावह हो जाती है. इस दौरान मेयर ने जल्द निवारण करने का आश्वासन दिया.
समारोह में शैलेश प्रसाद, सरयू प्रसाद, कृष्णा, सुरेंद्र कुमार, पार्षद आशा देवी, विनोद कुमार, जितेंद्र कुमार, गोपी पासवान, धर्मेंद्र मालाकार, मनोज कुमार, लाला सिन्हा, अश्विनी कुमार, विपिन कुमार व कामता कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें