32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2022 तक सभी गरीबों को मिल जायेगा पीएम आवास

कांडी :झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने शनिवार को प्रखंड में नवनिर्मित पांच अस्पतालों का उद्घाटन किया. श्री चंद्रवंशी ने 3.88 करोड़ की राशि से बनी इसका फीता काट कर उद्घाटन किया. इसमें हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर कोरगाईं, सरकोनी, कुशहा, पीपरडीह व लमारीकला केंद्र शामिल हैं. इस मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते […]

कांडी :झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने शनिवार को प्रखंड में नवनिर्मित पांच अस्पतालों का उद्घाटन किया. श्री चंद्रवंशी ने 3.88 करोड़ की राशि से बनी इसका फीता काट कर उद्घाटन किया. इसमें हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर कोरगाईं, सरकोनी, कुशहा, पीपरडीह व लमारीकला केंद्र शामिल हैं.

इस मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि बहुत जल्द सोहगड़ा से चटनियां तक गवर्नर रोड का निर्माण होगा. साथ ही टेढ़ा नदी से सरकोनी होते करमा गांव तक 2.7 करोड़ की लागत राशि से तीन किलोमीटर की सड़क का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि सभी वेलनेस सेंटर केंद्र से जुड़ी संस्था है. सभी वेलनेस सेंटर पर एक-एक योग टीचर भी रहेंगे, जो लोगों को योग का प्रशिक्षण देंगे. सभी सेंटर पर एक सीएचओ व एक-एक नर्स को पदस्थापित किया गया है.
यहां सप्ताह में एक दिन डॉक्टर भी आयेंगे. मंत्री ने कहा कि 16 अगस्त से 23 सितंबर तक आयुष्मान भारत के तहत गोल्डेन कार्ड बनाया जा रहा है, जो इससे वंचित रह गये हैं, वे जरूर बनवा लें. यह गोल्डेन कार्ड निःशुल्क बनाया जा रहा है. सरकार की अन्य योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक सभी को पीएम आवास उपलब्ध करा दिया जायेगा. किसानों को भी केंद्र व राज्य सरकार के माध्यम से प्रोत्साहन राशि दी जा रही है.
केंद्र की भाजपा सरकार ने सवर्ण वर्ग को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है. अगले महीने में सतबहिनी महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. सरकोनी में छह बेड का अस्पताल बनेगा और कुशहा हेल्थ सेंटर में दो डॉक्टर पदस्थापित किये जायेंगे. इस दौरान झुरवाजरही टोला के लोगों ने मंत्री से नदी में पुल व बिजली देने की मांग किया. इस पर मंत्री ने लोगों को आश्वास्त करते हुए कहा कि जनवरी में पुल व बिजली दोनों मिल जायेगी.
कार्यक्रम में लोगों को सीएस डॉ नंदकिशोर रजक व प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ कमलेश कुमार ने भी स्वास्थ्य से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी. इस मौके पर डॉ प्रदीप मरांडी, लिपिक धीरज पाठक, एमपीडब्ल्यू अशोक प्रसाद, मिथलेश प्रसाद, अजय सिंह, गुड्डू सिंह, ललित बैठा, प्रेमानंद त्रिपाठी, राम लाला दुबे, रामलखन चंद्रवंशी, छुनु पांडेय, हसन रजवार सहित काफी लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें