27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पति-पत्नी के विवाद सहित कई मामले दर्ज

अखिलेश राम ने दिव्यांग पेंशन बनवाने के संबंध में उपायुक्त को आवेदन दिया गढ़वा : उपायुक्त हर्ष मंगला ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया. इसमें जिले के विभिन्न जगहों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा. प्राप्त मामलों को निष्पादन के लिए उपायुक्त ने […]

अखिलेश राम ने दिव्यांग पेंशन बनवाने के संबंध में उपायुक्त को आवेदन दिया

गढ़वा : उपायुक्त हर्ष मंगला ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया. इसमें जिले के विभिन्न जगहों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा. प्राप्त मामलों को निष्पादन के लिए उपायुक्त ने संबंधित विभाग को भेज दिया है. जनता दरबार में पाल्हे गांव से आयी गीता देवी ने डीसी को आवेदन देते हुए बताया कि उनके चार बच्चे हैं और उनके पति उनको अपने साथ नहीं रख रहे है़ उन्होंने दूसरी शादी भी कर ली है.
इस कारण से उसके समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. उन्होंने उपायुक्त से निवेदन करते हुए उचित न्याय की मांग की़ इसी तरह सोनेहरा पोस्ट निवासी राजो देवी ने अपने लिए वृद्धा पेंशन का आग्रह उपयुक्त से किया है़ जबकि औरंगी गांव निवासी अखिलेश राम ने विकलांग पेंशन बनवाने के संबंध में उपायुक्त को आवेदन दिया. पाल्हे गांव निवासी चमेली देवी व बासमती देवी ने राशन कार्ड के लिये उपायुक्त से मांग की.
गढ़वा जिला के मुख्य डाकघर के सामने भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर की नयी प्रतिमा लगाने व प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वाले दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के संबंधित मामला भी जनता दरबार में आया. चेचरिया गांव निवासी प्रमिला देवी ने अपने लिये नौकरी की मांग करते हुए उपायुक्त को आवेदन दिया़ सुंडीपुर गांव के धर्मेंद्र कुमार मेहता ने ओबीसी प्रमाण पत्र ऑफ लाइन निर्गत करने की मांग की.
इसके अलावा सोनपुरवा पंचायत अंतर्गत ग्राम माझिगावां में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक भी आवास नहीं बनने का मामला प्रकाश में आया, जिसे उपायुक्त ने डीडीसी को अग्रसारित कर दिया है. जनता दरबार में कई अन्य लोगों ने भी अपनी समस्याओं से डीसी को अवगत कराया एवं उचित न्याय दिलाने की गुहार लगायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें