36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जाति व वंशवाद की राजनीति से देश का नुकसान हुआ है : रघुवर दास

गढ़वा : चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को गढ़वा शहर के गोविंद उवि के मैदान में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चुनावी सभा की. सभा को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने कहा कि जाति-पाति व वंशवाद की राजनीति से देश को काफी नुकसान पहुंचा है. आजादी के बाद पहला मौका है जब जनता के […]

गढ़वा : चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को गढ़वा शहर के गोविंद उवि के मैदान में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चुनावी सभा की. सभा को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने कहा कि जाति-पाति व वंशवाद की राजनीति से देश को काफी नुकसान पहुंचा है. आजादी के बाद पहला मौका है जब जनता के अंदर विकास की भूख जगी है.

देश की जनता ने लंबे समय तक विकास का इंतजार किया था़ नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विकास के कार्य धरातल पर उतरने शुरू हुए है़ं उन्होंने कहा कि किसानों को खेती करने के लिए कर्ज न लेना पड़े, इसके लिए राज्य के 22.76 लाख किसानों के खाते में सीधे 5000 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से रुपये भेजे जायेंगे़ मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि वे पंडित दीनदयाल के वंशज है़ं राष्ट्रवाद ही उनका लक्ष्य है़.

उन्होंने कहा कि विश्व में अमेरिका व इसराइल के बाद भारत तीसरा ऐसा देश है, जिसने दूसरे देश की सीमा में घुस कर आतंकवादियों को मार गिराया है़ उन्होंने कहा कि साल 2014 के पहले देश में जगह-जगह आतंकवादी हमले होते थे़ लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आतंकवादियों की हिम्मत नहीं हुई कि वे पांच साल तक आतंकी हमले कर सके.

उन्होंने कहा कि झारखंड में नक्सलवाद भी अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है़. श्रीदास ने कहा कि 2014 के चुनाव में जिनको जनता ने नकार दिया था, वे सभी दल आज फिर से लूट व ठग का गठबंधन बनाकर चुनाव में घुम रहे है़ं. इस मौके पर सांसद बीडी राम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश शिखर की ओर बढ़ रहा है.

देश के विकास के लिए एक बार फिर से भाजपा को सत्तासीन करना आवश्यक है राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आतंकवादियों पर कड़ा प्रहार करके देशवासियों का सीना गर्व से ऊंचा करने का काम किया है़ उन्होंने कहा कि पहले झारखंड में शाम के बाद आवागमन बंद हो जाता था़ लेकिन अब रातभर गाड़ियों रांची व अन्य शहरो में जा रही है़.

अजजा मोरचा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम ने कहा कि देश की जनता यह तय कर चुकी है कि इस बार फिर से नरेंद्र मोदी को देश की सत्ता सौंपनी है़ गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि यदि 29 अप्रैल को भाजपा को वोट देने से चुक गये, तो पांच साल तक पाश्चाताप करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा के पांच साल के कार्यकाल के दौरान देश में काफी अंतर आया है़ उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश को गरीब व भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहते है़.

इस मौके पर भवनाथपुर विधायक भानू प्रताप शाही ने कहा कि बीडी राम इस बार डेढ़ लाख मतों के अंतर से जीत हासिल करेंगे़ सभा में भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने स्वागत भाषण दिया़ इस मौके पर पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह, अलखनाथ पांडेय, चंदन जायसवाल, हरेंद्रनाथ द्विवेदी, सिद्देश्वर लाल अग्रवाल, प्रमोर चौबे, रघुराज पांडेय, मुन्ना तिवारी, अंजनी तिवारी, पिंकी केसरी, विनय कुमार चौबे, मुरलीश्याम सोनी, ब्रजेश उपाध्याय, नसंमो के बबलू पटवा, आजसू के डॉ इस्तेयाक रजा, विजय ठाकुर आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें