36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के लॉज में रहकर करता था साइबर क्राइम, फ्रीज किये गए खाते से निकासी के प्रयास में गिरफ्तार

– रंजीत मंडल गैंग का सदस्य है गिरफ्तार दामोदर कुमार संवाददाता, दुमका दुमका जिले की पुलिस ने जरमुंडी से एक साइबर अपराधी को धर दबोचा है, जो इलाहाबाद बैंक में एक फ्रीज किये गये बैंक अकाउंट से पैसे की निकासी करने आया था. इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक की सूचना पर पुलिस ने उसे धर […]

– रंजीत मंडल गैंग का सदस्य है गिरफ्तार दामोदर कुमार

संवाददाता, दुमका

दुमका जिले की पुलिस ने जरमुंडी से एक साइबर अपराधी को धर दबोचा है, जो इलाहाबाद बैंक में एक फ्रीज किये गये बैंक अकाउंट से पैसे की निकासी करने आया था. इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक की सूचना पर पुलिस ने उसे धर दबोचा. उसने अपना नाम दामोदर कुमार बताया है. 25 साल का दामोदर साइबर अपराध से जुड़ा रहा है और जरमुंडी थाना क्षेत्र के ढडुवा का रहने वाला है तथा रंजीत मंडल गैंग का सदस्य है.

वह रांची में किसी लॉज में रहकर साथियों के साथ साइबर अपराध करता है और प्रत्येक रविवार को आकर खातेधारी को रुपये बांटता है.

मेरठ की पुलिस भी कर रही साल भर से तलाश

साइबर सेल मेरठ भी दामोदर को वहां साइबर अपराध से जुड़े कांड संख्या 620/18 में तलाश रही थी. दुमका पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद मेरठ पुलिस को भी सौंप दिया है. वहां उसके खिलाफ प्रमोद कुमार द्वारा मामला दर्ज कराया गया है, जिसके खाते से 15000 रुपये की निकासी हुई थी. एसपी वाईएस रमेश ने शनिवार को पत्रकारों को जानकारी दी कि गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ के लिए साइबर सेल मेरठ की टीम भी आ रही है.

एसपी ने बताया कि दामोदर के पास से दो सीम 9771999417 और 8789374624 नम्बर लगा मोबाइल बरामद हुआ है. वहीं इलाहाबाद बैंक का पासबुक और एटीएम मिला है, जिससे 398500 रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है. एसबीआई के एक अन्य पासबुक जिससे 236500 रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है.

उसके पास से इलाहाबाद बैंक के लिए भरे गये 50000 रुपये की जमा पर्ची और एसबीआई के लिए भरे गये 40000 हजार रुपये की जमापर्ची बरामद हुई है. दामोदर के पास से सफेद रंग की अपाची मोटरसाइकिल जिसका नंबर जेएच 04 क्यू 5648 भी बरामद हुई है. एसपी ने बताया कि दामोदर के खिलाफ भादवि की दफा 379, 468, 430 तथा आइटी एक्ट की धारा 66 (c)(d) के तहत जरमुंडी थाना कांड संख्या 03/19 दर्ज कर ली गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें