32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरायढेला पुलिस ने रिंकू को रिमांड पर लिया

धनबाद : नीरज सिंह हत्याकांड में सरायढेला पुलिस ने मुन्ना बजरंगी के खास शूटर धर्मेंद्र सिंह उर्फ रिंकू सिंह को शनिवार को दो दिनों के लिए रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. इसके पहले पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले के अनुसंधानकर्ता सरायढेला थाना प्रभारी निरंजन […]

धनबाद : नीरज सिंह हत्याकांड में सरायढेला पुलिस ने मुन्ना बजरंगी के खास शूटर धर्मेंद्र सिंह उर्फ रिंकू सिंह को शनिवार को दो दिनों के लिए रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. इसके पहले पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले के अनुसंधानकर्ता सरायढेला थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन की अदालत में आवेदन दायर कर रिंकू सिंह को तीन दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर देने का आग्रह किया.

अदालत ने दो दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर देने का आदेश जेल सुपरिंटेंडेंट को दिया. विदित हो कि 12 जून की रात पुलिस ने गाजीपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर कड़ी सुरक्षा के बीच रिंकू सिंह को धनबाद लाया था. दूसरे दिन 13 जून को उसे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. रिंकू सिंह ने ही नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या कराने के लिये बजरंगी के शूटरों को धनबाद भेजा था. यह खुलासा पुलिस ने अपने अनुसंधान में किया है.
मुंह नहीं खोल रहा रिंकू : सरायढेला थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने बताया कि रिंकू सिंह से संतोष उर्फ नामवर का ठिकाना, पंकज सिंह से उसके संबंध है, उससे कैसे पहचान हुई, कितने में सौदा तय हुआ था, उसकी इस हत्याकांड में क्या भूमिका रही आदि सवाल पूछे गये हैं. हालांकि अभी तक रिंकू ने मुंह नहीं खोला है. सिटी एसपी पीयूष पांडेय ने बताया कि कोई भी अपराधी रिमांड लेने पर इतनी जल्दी कुछ नहीं बताता है.
नीरज हत्याकांड के बहुत से सवालों का जवाब रिंकू के पास है. पूछताछ जारी है. जल्द ही बहुत से सवालों का जवाब मिल जायेगा. बताते चलें कि नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या में झरिया विधायक संजीव सिंह, धनंजय सिंह, पिंटू सिंह, डब्लू मिश्रा, पंकज सिंह के अलावा शूटर अमन सिंह, सोनू उर्फ कुर्बान, शिबू उर्फ सागर, सतीश सिंह उर्फ चंदन अभी जेल में है.
कहां गायब हो गया संतोष : संतोष सिंह उर्फ नामवर, नीरज हत्याकांड में यही एक ऐसा नाम है जिसकी गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा पायी है. हत्या के ढाई वर्ष के बाद भी संतोष की गिरफ्तारी धनबाद पुलिस के लिए एक चुनौती बनी हुई है. हत्या में भूमिका निभाने वाले सभी अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े हुए हैं. मगर संतोष कहां है यह किसी को नहीं पता.
पुलिस सूत्र बताते हैं कि रिंकू को रिमांड पर लेने का सबसे बड़ा कारण संतोष की जानकारी है. पंकज सिंह ने जब यूपी में सरेंडर किया था तो उससे भी संतोष के बारे में ही पुलिस ने सबसे अधिक पूछा था. हालांकि उसका भी कहना था कि उसे संतोष के बारे में नहीं पता. ज्ञात हो कि 21 मार्च 17 को स्टील गेट सरायढेला में अपराधियों ने नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या अंधाधुंध गोली चलाकर कर दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें