26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर के विकास पर खर्च होगा 368 करोड़

धनबाद : नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को निगम कार्यालय में हुई. उसमें 452 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया. इसके अलावा डीएमएफटी फंड से 705 करोड़ रुपये से जलापूर्ति करने का प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक की अध्यक्षता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. बैठक में अपर नगर आयुक्त महेश संथालिया, उप […]

धनबाद : नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को निगम कार्यालय में हुई. उसमें 452 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया. इसके अलावा डीएमएफटी फंड से 705 करोड़ रुपये से जलापूर्ति करने का प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक की अध्यक्षता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. बैठक में अपर नगर आयुक्त महेश संथालिया, उप नगर आयुक्त मनोज कुमार, पार्षद प्रियरंजन, विनायक गुप्ता, महावीर पासी, मौसमी कुमारी, अशोक पाल, निर्मल कुमार मुखर्जी, नंदलाल पासवान व साहेब राम हेंब्रम आदि उपस्थित थे.

705 करोड़ की जलापूर्ति योजना पर लगी मुहर : घर-घर में जलापूर्ति व पानी कनेक्शन के लिए शुक्रवार को 705 करोड़ की योजना पारित की गयी. डीएमएफटी फंड से जलापूर्ति योजना का काम होगा. झरिया क्षेत्र के 20 वार्ड व पिट वाटर पर 360 करोड़ की परियोजना पर मुहर लगायी गयी. इसमें 215 करोड़ रुपया जमाडा के बाजार फीस व शेष 145 करोड़ रुपया डीएमएफटी फंड से खर्च किया जायेगा. इसके अलावा 560 करोड़ की लागत से मैथन डैम से धनबाद शहर को जलापूर्ति के लिए एक अलग से पाइप बिछायी जायेगी.
मैथन में 77 एमएलडी का इंटेकवेल बनाया जायेगा. भेलाटांड़ में 10 एमएलडी जल शोधन संयंत्र, कांड्रा सिंदरी में 5.5 एमएलडी का जल शोधन संयंत्र, सात इएसआर ए‌वं वार्ड नंबर 14, 18 से 28, 30 से 32 व 53 से 55 में पाइप लाइन व वार्ड नंबर 15, 16, 17 में पार्शियली लाइन का काम किया जायेगा.
डीएमएफटी फंड से ही होगा ठोस अवशिष्ट प्रबंधन का भुगतान : ठोस अवशिष्ट प्रबंधन से संबंधित कार्य एजेंसी को दिये जानेवाला मासिक अंशदान जो कि धनबाद नगर निगम की ओर से दिया जाना है, का भुगतान भी डीएमएफटी फंड से करने का निर्णय लिया गया. इस प्रस्ताव को अनुमोदन के लिए कैबिनेट भेजा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें