25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद में बढ़ीं साइबर क्राइम की घटनाएं बीसीसीएलकर्मी के उड़ाये 1.15 लाख रुपये

लोयाबाद : खाते में है पैसा, एटीएम कार्ड भी पास है. मोबाइल में न कोई ओटीपी आया या मांगा गया या न कोई कॉल ही आयी, फिर भी बैंक खाता से पैसे गायब हो गये. ऐसा ही एक मामला लोयाबाद क्षेत्र में प्रकाश में आया है. भुक्तभोगी इस्ट बसुरिया निवासी बीसीसीएलकर्मी रणधीर रविदास की शिकायत […]

लोयाबाद : खाते में है पैसा, एटीएम कार्ड भी पास है. मोबाइल में न कोई ओटीपी आया या मांगा गया या न कोई कॉल ही आयी, फिर भी बैंक खाता से पैसे गायब हो गये. ऐसा ही एक मामला लोयाबाद क्षेत्र में प्रकाश में आया है. भुक्तभोगी इस्ट बसुरिया निवासी बीसीसीएलकर्मी रणधीर रविदास की शिकायत पर लोयाबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है.
रणधीर इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बिहार के गया और इस्ट बसुरिया ओपी का पिछले बीस दिनों से चक्कर काटता रहा, लेकिन किसी ने भी मामला दर्ज नहीं किया. अंततः थक-हार कर गुरुवार को लोयाबाद थाना पहुंचा तो थानेदार अमित कुमार गुप्ता ने मामला दर्ज कर लिया.
एसबीआइ लोयाबाद शाखा का मामला
शिकायत में भुक्तभोगी ने बताया है कि उसका एक बचत खाता एसबीआइ की लोयाबाद शाखा में है. कुछ दिन पूर्व जब वह एटीएम से पैसे निकालने गया तो पता चला कि उसके खाते में पैसे नहीं हैं.
यह जान कर वह चकित हो गया. बैंक जाकर खाता अपडेट कराया तो पता चला कि उसके खाते से गया (बिहार) में एटीएम के माध्यम से 13 दिसंबर से 17 दिसंबर तक पांच बार में एक लाख 15 हजार रुपये की निकासी की गयी है.
साइबर अपराधियों द्वारा न तो एटीएम कार्ड नंबर और न ही पासवर्ड पूछा गया और न ही उसके मोबाइल पर कोई ओटीपी आया. जब अपने बंद मोबाइल को खोला तो अवैध निकासी की जानकारी हुई. जब उसने घटना की जानकारी इस्ट बसुरिया ओपी पुलिस को दी तो पुलिस ने गया जाकर मामला दर्ज कराने को कहा.
गया थाना पहुंचा तो वहां की पुलिस ने इस्बसुरिया ओपी में ही मामला दर्ज कराने को कहा. इस संबंध में लोयाबाद थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने कहा कि लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अपराधियों को खोज निकालने का प्रयास किया जायेगा.
बिजली मिस्त्री के खाते से उड़ाये 30 हजार
बाघमारा. विद्युत विभाग में कार्यरत मिस्त्री महुदा कांड्रा निवासी श्याम लाल के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 30 हजार पांच सौै रुपये की निकासी कर ली है. भुक्तभोगी ने बाघमारा थाना को सूचना दी है. उसका बैंक खाता डुमरा मोड़ स्थित एसबीआइ ब्रांच में है. गुरुवार की सुबह साढ़े छह बजे दो बार राशि निकासी की गयी है. बैंक में जांच में पता चला कि निकासी गया में एक एटीएम से की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
कुट्टी व्यवसायी के खाते से 55 हजार उड़ाये
पुटकी. पुटकी थाना अंतर्गत सियालगुदरी निवासी कुट्टी विक्रेता रमेश सिंह चौधरी ने पुटकी थाना में आवेदन देकर खाते से अवैध तरीके से 55 हजार रुपये निकासी करने की शिकायत की है. प्राथमिकी में श्री चौधरी ने कहा कि दो जनवरी को शाम करीब 6:30 बजे पुटकी थाना मोड़ एसबीआई एटीएम गया.
तो पता चला कि 30 और 31 दिसंबर को उनके खाते से क्रमशः 35,000 एवं 20000 हजार की निकासी अज्ञात व्यक्ति ने कर ली है. पहला निकासी पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान के संत ग्राम के एटीएम एवं दूसरी निकासी धनबाद बैंक मोड़ से की गयी. पुटकी पुलिस मामला दर्ज करते हुए छानबीन में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें