32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज छुपाने को शव जला रहे लोग ग्रामीणों को देख भागे

धनबाद/तेतुलमारी : तेतुलमारी थाना क्षेत्र के खेपचाटांड़ जोरिया (नदी) किनारे स्थित भट्ठा के समीप की झाड़ियों में एक अज्ञात शव जलता हुआ मिला. घटना रविवार की अलसुबह लगभग साढ़े चार बजे की है. शौच के लिए झाड़ियों की तरफ गयी कुछ महिलाओं की नजर जलते शव पर पड़ी तो वे हल्ला करने लगीं. हो-हल्ला सुन […]

धनबाद/तेतुलमारी : तेतुलमारी थाना क्षेत्र के खेपचाटांड़ जोरिया (नदी) किनारे स्थित भट्ठा के समीप की झाड़ियों में एक अज्ञात शव जलता हुआ मिला. घटना रविवार की अलसुबह लगभग साढ़े चार बजे की है. शौच के लिए झाड़ियों की तरफ गयी कुछ महिलाओं की नजर जलते शव पर पड़ी तो वे हल्ला करने लगीं. हो-हल्ला सुन शव जला रहे लोग भाग खड़े हुए.
महिलाओं ने इसकी जानकारी भट्ठा मालिक को दी. भट्ठा मालिक ने सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर तेतुलमारी पुलिस पहुंची और जले शव का पंचनामा तैयार कर उसे तेतुलमारी थाना ले आयी.
ग्रामीण एसपी अमन कुमार, बाघमारा डीएसपी मनोज कुमार, कतरास अंचल के इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह, तेतुलमारी थानेदार ज्योतिष कुमार जायसवाल ने घटनास्थल का दौरा किया. ग्रामीण एसपी ने भट्ठा में काम करने वाली कुछ महिलाओं से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. मौके से पुलिस ने पेट्रोल भरा एक गैलन, एक खाली गैलन तथा प्लास्टिक का मग व बोरा आदि बरामद किया है.
शव को लकड़ी की बजाये पेट्रोल डाल कर जलाया जा रहा था. इसीलिए पुलिस यह मान रही है कि मामला हत्या का है. मृत को पहचान छुपाने के लिए यहां लाकर जलाया गया. पुलिस ने मामले की जानकारी उपायुक्त ए दोड्डे को दी. डीसी के आदेश पर मजिस्ट्रेट की निगरानी में मेडिकल बोर्ड ने आज शाम शव का पोस्टमार्टम किया.
बोर्ड में मजिस्ट्रेट अनुज बोंडो, मेडिसिन के डॉ एके वर्मा, पैथोलॉजी से डॉ गणेश कुमार, एनाटॉमी से डॉ आरसी झा, सर्जरी से डॉ लक्ष्मी नारायण, फाॅरेंसिक मेडिसिन से डॉ जक्का श्रीनिवास राव थे. पूरी पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करायी गयी. पीएमसीएच सूत्रों के अनुसार, पोस्टमार्टम में यह पता नहीं चला है कि शव महिला का है या पुरुष का. चिकित्सकों ने शव के डीएनए टेस्ट की अनुशंसा की है. वैसे पुलिस यह मान कर चल रही है कि शव किसी युवती का है.
उधेड़बुन में मेडिकल बोर्ड के सदस्य
शव का ऊपरी हिस्सा ही जलने से बचा है. जिस जगह जला शव मिला, उसकी बगल में श्मशान घाट है. हत्यारों ने पूरी प्लानिंग के साथ इस जगह को चुना. ऐसा लग रहा था कि वे जगह से पूरी तरह वाकिफ थे. पुलिस को आशंका है कि हत्या करने के बाद शव किसी चारपहिया वाहन पर यहां लाया गया होगा.
देर शाम घटनास्थल पर खोजी कुत्ता मंगवाया गया. जांच में कोई निष्कर्ष नहीं निकला. शव के दाहिने हाथ से दो और बायें हाथ से एक अंगूठी पुलिस ने बरामद की है. इन अंगूठियों के सहारे पुलिस पहचान करने की कोशिश में जुटी है. जांच में अंगूठी चांदी की तरह लग रही थी. एक बोरे में रख कर शव पोस्टमार्टम हाउस तक लाया गया.
तेतुलमारी के खेपचाटांड़ जोरिया की झाड़ियों में जला रहे थे बॉडी
मेडिकल बोर्ड ने डीएनए टेस्ट कराने की बात कही
हत्या मान जांच में जुटी पुलिस
खोजी कुत्ते की ली गयी मदद
महिला के जलाने के तरीके से पता चल रहा है कि शव को जला कर साक्ष्य छिपाने का प्रयास किया गया. जांच जारी है. अपराधियों को किसी कीमत पर नहीं छोड़ा जायेगा. अनुसंधान शुरू कर दिया गया है.
अमन कुमार, ग्रामीण एसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें