25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : चौक-चौराहों से हटाये जायेंगे होर्डिंग

नगर निगम. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में लिया गया निर्णय धनबाद : शहर के चौक-चौराहों से एक सौ फीट की परिधि में लगे होर्डिंग हटाये जायेंगे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को हुई नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. इसके अलावा 28 प्रस्ताव पारित […]

नगर निगम. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में लिया गया निर्णय

धनबाद : शहर के चौक-चौराहों से एक सौ फीट की परिधि में लगे होर्डिंग हटाये जायेंगे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को हुई नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. इसके अलावा 28 प्रस्ताव पारित किये गये. बैठक की अध्यक्षता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह, नगर आयुक्त राजीव रंजन, मुख्य अभियंता एसके सिन्हा, पार्षद अशोक पाल, प्रियरंजन, विनायक गुप्ता, महावीर पासी, मौसमी कुमारी, प्रियरंजन,राकेश राम,शिव कुमार यादव, हुलासो देवी, नंद लाल पासवान, साहेब राम हेंब्रम आदि मौजूद थे.
सभी 55 वार्ड में एक-एक करोड़ की योजना : सभी 55 वार्ड में एक-एक करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की गयी. हालांकि वैसे वार्ड में जहां पहले से अधिक राशि की योजनाओं पर काम हो चुका है, उस वार्ड में कम राशि की योजना दी जायेगी. सभी पार्षदों को योजनाओं की सूची उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है.
रविवार को भी होगी साफ-सफाई : रविवार को भी शहर की साफ-सफाई होगी. सफाई कर्मचारियों को रोस्टर के हिसाब से काम का बंटवारा किया जायेगा. स्वच्छता सर्वेक्षण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. हालांकि इसे आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है.
वार्ड सेवकों को मानदेय चार हजार रुपये बढ़ा : वार्ड सेवकों का मानदेय चार हजार रुपये बढ़ाने का निर्णय लिया गया. वार्ड सेवकों को पहले दो हजार मानदेय देने का निर्णय लिया गया था. मानदेय की राशि कम होने के कारण दर्जनों वार्ड सेवक काम छोड़कर चले गये. लिहाजा ज्वाइनिंग की तिथि से सभी वार्ड सेवकों को छह हजार रुपये मानदेय दिया जायेगा. इसके अलावा अलग से कमीशन भी मिलेगा.
सभी सिटी बसों को सड़क पर उतारा जायेगा : सभी सिटी बसों को सड़क पर उतारा जायेगा. लगभग 26 बसों का परिचालन हो रहा है. कुछ बसों को टायर-ट्यूब व बैटरी लगाकर सड़कों पर उतारा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें