32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मां दुर्गा की आराधना में डूबा शहर, हर तरफ खुशियां

धनबाद : शहर-मुहल्ला, गांव-गलियां हर कहीं पूजा का उत्साह है. मंगलवार के दिन शारदीय नवरात्र की सप्तमी को नर-नारी, बच्चे-बुजुर्ग नये-नये कपड़े पहन देवी दुर्गा के दर्शन को निकले. पंडाल तैयार थे और प्रतिमाएं जैसे बोलती जान पड़ रही थी. लोगों ने माता से सुख-समृद्धि की प्रार्थना की. कई जगहों पर मेला लगा था और […]

धनबाद : शहर-मुहल्ला, गांव-गलियां हर कहीं पूजा का उत्साह है. मंगलवार के दिन शारदीय नवरात्र की सप्तमी को नर-नारी, बच्चे-बुजुर्ग नये-नये कपड़े पहन देवी दुर्गा के दर्शन को निकले. पंडाल तैयार थे और प्रतिमाएं जैसे बोलती जान पड़ रही थी. लोगों ने माता से सुख-समृद्धि की प्रार्थना की. कई जगहों पर मेला लगा था और खासकर बच्चे झूले में बैठकर फूले नहीं समां रहे थे.
कुछ लोग तरह-तरह के चाट-मिठाई खाने में व्यस्त थे. बुधवार को अष्टमी और गुरुवार को नवमी के दिन पूजा परवान चढ़ेगी. बड़ी संख्या में लोग निकलेंगे. हालांकि प्रशासन ने शांतिपूर्ण पूजा के लिए व्यापक तैयारियां की है. जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. लोगों को सलाह दी गयी है कि वे गाड़ियां लेकर नहीं निकले. बच्चों की जेब में पता और अपना मोबाइल नंबर लिखा पुर्जा डाल दें.
ताकि खो जाने पर उनके परिजनों से संपर्क किया जा सके. शहर में तरह-तरह के पंडाल आकर्षण का केंद्र बने हैं. स्टील गेट में परी लोक बना है. यहां मेला लगा है. न्यू स्टेशन में शहर और गांव के दर्शन के साथ लोगों के लिए कई संदेश हैं. मनईटांड़ पानी टंकी, डीएवी स्कूल पुराना बाजार, रतनजी रोड दुर्गा स्थान, तेतुलतल्ला, नगर निगम और झारखंड मैदान में बड़ी भीड़ जुटती है.
कुम्हारपट्टी (मनईटांड़) में इस बार नारी सशक्तिकरण के लिए जगह-जगह कामयाब हस्तियों जैसे हालता मंगेशकर, झांसी की रानी, सुनिता विलियम्स आदि की प्रतिमा लगायी गयी है. स्वच्छता का संदेश भी दिया गया है. बिजली की आकर्षक सजावट की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें