36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोयलांचल में आज से और बढ़ेगी ठंड, जगह-जगह जले सरकारी अलाव

धनबाद : कोयलांचल में कड़ाके की ठंड है. शुक्रवार से इसमें और तेजी आने की संभावना है. अब तो दिन में भी यहां सर्दी का एहसास होने लगा है. गुरुवार को धनबाद में सर्दी का एहसास पहली बार दिन में भी हुआ. आज धूप में तीखापन नहीं था. बादल भी आते-जाते रहे. धूप के बावजूद […]

धनबाद : कोयलांचल में कड़ाके की ठंड है. शुक्रवार से इसमें और तेजी आने की संभावना है. अब तो दिन में भी यहां सर्दी का एहसास होने लगा है. गुरुवार को धनबाद में सर्दी का एहसास पहली बार दिन में भी हुआ. आज धूप में तीखापन नहीं था. बादल भी आते-जाते रहे. धूप के बावजूद ठंडी हवा लोगों को सर्दी का एहसास करा रही थी.
शाम होने के बाद तो ठंड का प्रकोप ज्यादा बढ़ गया. मौसम विभाग के अनुसार कल से पारा और गिरेगा. अगले तीन दिनों तक न्यूनतम पारा सात डिग्री रहने की संभावना है. साथ ही शीतलहर भी चलेगी.
ठंड को देखते हुए आज विभिन्न अंचलों में चौक-चौराहों पर सरकारी अलाव की व्यवस्था की गयी. अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार ने बताया कि सभी सीओ को वैसे स्थानों पर अलाव की व्यवस्था करने को कहा गया है जहां ठेला, रिक्शा वाले तथा ठेका मजदूर ज्यादा रहते हैं. आज ही कई स्थानों पर अलाव जलाया गया. नगर निगम क्षेत्र में अलाव की व्यवस्था नगर निगम प्रशासन को करनी है.
लोदना में दर्जी की मौत
लोदना : कोयलांचल में शीत लहर का कहर लगातार बढ़ रहा है. आर्थिक तंगी से गुजर रहे वार्ड 47 लोदना मस्जिद पट्टी निवासी मो अली हुसैन (50) का शव गुरुवार की सुबह आंगन में पड़ा मिला. वह दर्जी था. परिजनों का कहना है कि बुधवार की रात मुहल्ले में वह पानी भर रहा था. इसी दौरान उसे ठंड लग गयी. इसके कारण उनकी मौत हो गयी.
मृतक के पु्त्र मो असगर ने बताया कि उसके पिताजी रात में पानी भरने के रोज की तरह बरामदा में चादर ओढ़ कर सो गये. सुबह जब वह नहीं उठे तो लोदना में एक चिकित्सक के पास ले गये.
वहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. चिकित्सक ने पुत्र को बताया कि दर्जी को ठंड लग गयी थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. कमरा नहीं रहे के कारण वह बराबर बरामदा में ही सोता था. इस संबंध में झरिया सीओ केदारनाथ सिंह ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा के मृतक के आश्रित को लाभ दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें