32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नोटबंदी के बाद 40 सीएसपी के खाते में आये दस लाख से अधिक रुपये

नोटबंदी के दूसरे दिन से ही अचानक बढ़ने लगा पैसा आयकर विभाग ने भेजा नोटिस देवघर : नोटबंदी के बाद देवघर जिले के 40 ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालकों के बैंक खाते में दस लाख रुपये से अधिक राशि जमा हो गयी है. इसमें एसबीआइ व इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र है. आयकर विभाग […]

नोटबंदी के दूसरे दिन से ही अचानक बढ़ने लगा पैसा

आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
देवघर : नोटबंदी के बाद देवघर जिले के 40 ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालकों के बैंक खाते में दस लाख रुपये से अधिक राशि जमा हो गयी है. इसमें एसबीआइ व इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र है. आयकर विभाग ने इन 40 ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों को नोटिस भेजा है.
पिछले तीन नोटिस का जवाब नहीं दिये जाने के बाद आयकर विभाग धनबाद व देवघर कार्यालय से आयकर पदाधिकारी ने अंतिम चेतवानी देने हुए कहा है कि नोटिस बंदी के बाद किस परिस्थिति में आपके खाते में जमा राशि की बढ़ोत्तरी हुई है, इसका साक्ष्य प्रस्तुत करें अन्यथा आयकर अधिनियम की धारा 276 के तहत केस दर्ज किया जायेगा. ग्राहक सेवा केंद्रों द्वारा साक्ष्य नहीं दिये जाने पर आयकर विभाग विभागीय मापदंडों के अनुसार गलत तरीके आय से अधिक पैसा जमा करने वालों से कुल जमा राशि की 60 फीसदी राशि रिकवरी की जायेगी व 25 फीसदी जुर्माना वसूला जायेगा.
आयकर विभाग के अनुसार ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों के खाते में नोटबंदी के दूसरे दिन नौ नवंबर 2016 से ही पैसे बढ़ने लगे. 31 दिसंबर 2016 तक अलग-अलग ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों के खाते में 12 लाख रूपये से लेकर 26 लाख रूपये जमा किये गये. आयकर विभाग ने एक राइस मिल के संचालक को भी नोटंबदी के बाद बड़ी राशि जमा करने के मामले में नोटिस भेजा है, जिसका आयकर रिटर्न में राइस मिल मालिक ने विभाग को हिसाब नहीं दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें