36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लो-वोल्टेज की समस्या से पर किया हंगामा

निजी कंपनी का केबुल डालने में कटा बिजली का केबुल तीन दिनों से लो वोल्टेज अौर अनियमित बिजली से परेशान थे कई मुहल्ले के लोग गरमी के कारण बेहाल रहे मुहल्लेवासी देवघर : एक तरफ भीषण गरमी दूसरी तरफ पिछले कई दिनों से लो-वोल्टेज की समस्या से नगरनिगम अंतर्गत वार्ड नंबर 31 के क्षेत्रातर्गत शिक्षा […]

निजी कंपनी का केबुल डालने में कटा बिजली का केबुल

तीन दिनों से लो वोल्टेज अौर अनियमित बिजली से परेशान थे कई मुहल्ले के लोग
गरमी के कारण बेहाल रहे मुहल्लेवासी
देवघर : एक तरफ भीषण गरमी दूसरी तरफ पिछले कई दिनों से लो-वोल्टेज की समस्या से नगरनिगम अंतर्गत वार्ड नंबर 31 के क्षेत्रातर्गत शिक्षा सभा चौक से चांदनी चौक, लक्ष्मीपुर चौक के बीच रहने वाले 60-70 घर के लोग परेशान थे. लो-वोल्टेज के कारण जहां लोगों के घरों में मोटर पंप चल नहीं पा रहा था अौर न फ्रीज, टीवी व कूलर ही चल रहा था.
नतीजा समस्या से आक्रोशित हो कर लोगों ने सड़क जाम कर हो-हंगामा शुरू कर दिया. इस बात की जानकारी होने पर वार्ड पार्षद शुभलक्ष्मी देवी व उनके प्रतिनिधि सह पति शैलेश कुमार भी वहां आ पहुंचे अौर लोगों की समस्या को जाना तत्पश्चता उनकी सूचना पर बिजली विभाग की टीम वहां पहुंची.
विभागीय अभियंता व विद्युत कर्मियों की टीम ने पड़ताल के क्रम में पाया कि एक निजी मोबाइल कंपनी के द्वारा उक्त इलाके में एचडीडी के जरिये फाइबर केबुल डालने के दौरान बिजली विभाग के केबुल को आधा कट कर दिया है. जिसके कारण अर्थिंग की समस्या के कारण इलाके में रहने वाले लोगों के घरों तक प्रोपर वोल्टेज नहीं पहुंच पा रहा. विभागीय टीम ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद केबुल की मरम्मत कर दो नये ट्रांसफार्मर से उपभोक्ताअों का लाइन डायवर्ट कर आपूर्ति बहाल की.
पहले से आपूर्ति कर रहे ट्रांसफार्मर भी कम पावर भी एक समस्या थी. इस काम में वार्ड पार्षद ने भी सकारात्मक भूमिका निभाते हुए समस्या के निदान में अहम भूमिका निभायी. बतातें चलें कि बैजनाथलेन से चांदनी चौक के बीच रहने वाले 60-65 उपभोक्ताअों के घर में तीन-चार दिनों से बिजली समस्या को झेल रहे थे. मौके पर जेई रामसुंदर राम सहित विद्युत कर्मी मनीष कुमार, प्रकाश कुमार, पवन कुमार सहित दर्जनों की संख्या में मुहल्ले वासी मौजूद थे.
कहते हैं जेइ
दोपहर 12 बजे सूचना मिली कि चांदनी चौक से बैजनाथ लेन, लक्ष्मीपुर चौक झौंसागढ़ी स्कूल के बीच बिजली विभाग का केबुल एक निजी कंपनी के फाइबर केबुल डालने के दौरान मशीन से कट गया था. मुहल्लेवासी व वार्ड पार्षद की सूचना पर टीम के साथ पहुंचे. कटे केबुल की मरम्मत कर विद्युत आपूर्ति बहाल की गयी. अर्थिंग की समस्या को दूसरे ट्रांसफार्मर से कनेक्टिवीटी देकर चालू कर दिया. फिलहाल समस्या दूर कर ली गयी है.
– रामसुदर राम, जेई, विद्युत प्रशाखा, राजाबाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें