32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सावधान! एटीएम से पैसा निकालते वक्त कोई वीडियो तो नहीं बना रहा

देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा, जगतपुर, बांक व चितरपोका गांव में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करने वाले साइबर ठगों के निशाने पर कई एटीएम काउंटर हैं. साइबर ठग गिरोह के मास्टर माइंड ने गिरोह के सदस्यों को एटीएम कार्ड का क्लोन कार्ड बनाने की जिम्मेदारी दे रखी है. साइबर ठग घोरमारा, चौपामोड़, […]

देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा, जगतपुर, बांक व चितरपोका गांव में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करने वाले साइबर ठगों के निशाने पर कई एटीएम काउंटर हैं. साइबर ठग गिरोह के मास्टर माइंड ने गिरोह के सदस्यों को एटीएम कार्ड का क्लोन कार्ड बनाने की जिम्मेदारी दे रखी है.

साइबर ठग घोरमारा, चौपामोड़, महेशमारा व बैजनाथपुर के एटीएम काउंटर पर वैसे ग्राहकों का वीडियो बना रहा है, जो अपना पैसा निकालने के लिए एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं. बड़े ही चालाकी से साइबर ठग चोरी-छिपे अपने मोबाइल से ग्राहकों द्वारा एटीएम कार्ड का प्रयोग करते वीडियो बना रहे हैं. वीडियो में कैद कर ग्राहकों का कार्ड नंबर व सीसीवी नंबर से साइबर ठग एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर रहे हैं.

साइबर ठगों की पैनी नजर ग्राहकों पर रहती है, इसलिए ग्राहकों को एटीएम से पैसा निकलते समय पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है. इधर, साइबर ठगी व एटीएम क्लोन कार्ड बनाने के मामले में दुमका पुलिस का एक दल इस इलाके में लालू मंडल उर्फ रोहन राज, बसंत समेत चितरपोका के मुन्ना व छोटे की तलाश में लगातार कैंप कर रही है.

पुलिस ने सारठ के झगराही गांव के विकास मंडल, राहुल कुमार व सुबोध कुमार मंडल की तलाश में बांझी गांव स्थित रिश्तेदारों के घरों के आसपास में भी छापेमारी की है. इसमें सुबोध की संपत्ति जब्त करने के लिए पहले ही इडी ने अनुशंसा कर दी है, लेकिन कोई नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें