32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना आधार के लाभुकों के खाते में जाये पैसा

देवघर : नगर निगम संपूर्ण बोर्ड की बैठक शुक्रवार को हुई. मेयर रीता राज खवाड़े की अनुपस्थिति में डिप्टी मेयर नीतू देवी ने अध्यक्षता की. पार्षदों ने पिछली बैठक की प्रोसिडिंग की कॉपी नहीं मिलने से गत बैठक की संपुष्टि नहीं की. इसमें आवास पर ही मुख्य रूप से चर्चा हुई. प्रधानमंत्री आवास योजना में […]

देवघर : नगर निगम संपूर्ण बोर्ड की बैठक शुक्रवार को हुई. मेयर रीता राज खवाड़े की अनुपस्थिति में डिप्टी मेयर नीतू देवी ने अध्यक्षता की. पार्षदों ने पिछली बैठक की प्रोसिडिंग की कॉपी नहीं मिलने से गत बैठक की संपुष्टि नहीं की. इसमें आवास पर ही मुख्य रूप से चर्चा हुई. प्रधानमंत्री आवास योजना में पेमेंट को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. सीइओ संजय कुमार सिंह ने कहा कि बैंक खाता का आधार से अटैच होने से पेमेंट जाने में दिक्कत हो रही है. एक लाभुक के पास कई खाता हैं.

इसमें आधार से युक्त खाता में पेमेंट चला जाता है. वह खोज नहीं पाता. इसे देखते हुए सरकार से बिना आधार के पेमेंट करने का आदेश मांगा जायेगा.बैठक में पानी समस्या की चर्चा नहीं होते देख मेयर प्रतिनिधि मंटू नरौने ने शहर में पानी की समस्या बतायी. उन्होंने कहा कि पीएचइडी ने अपने सभी कर्मियों को एक सप्ताह पहले हटा लिया है. उनके पास कुशल कर्मी नहीं हैं. पाइप फटने पर बाजार पर भाड़े पर लाना होता है. उन्होंने पीएचइडी से हटाये गये सभी 38 लोगों को रखने की सहमति मांगी. इसे पारित किया गया. इस पर बताया गया कि क्षेत्र में दस जलमीनार लगाये जायेंगे.

हर वार्ड में एक बड़ी व एक छोटी योजना
हर पार्षद से एक बड़ा व छोटा योजना देने को कहा गया. इसमें 50 लाख का बड़ा व 10 लाख तक की योजना छोटा माना जायेगा. मौके पर राम कृष्ण प्रसाद, कन्हैया दूबे, राजेंद्र दास, आशीष पंडित, राजन सिंह, वशिष्ठ नारायण सुमन, डॉली देवी, मंजू देवी, रीता चौरसिया, चंदा देवी, शैलजा देवी, शुभलक्ष्मी देवी, आशीष झा उर्फ कन्हैया, माया देवी, ललिता वर्णवाल, गीता शर्मा, चंदा देवी, रवि राउत, मृत्युंजय राऊत, सुभाष राणा, गुलाब मिश्र आदि अधिकांश पार्षद मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें