32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरडीडीइ ने जारी नहीं किया पत्र, लिपिक जमे हैं गोड्डा में

देवघर : क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक संताल परगना अशोक कुमार शर्मा ने 20 नवंबर 2017 को प्रभात खबर को बताया था कि अवर प्रमंडल शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय देवघर के लिपिक संतोष कुमार दास की प्रतिनियुक्ति विद्यालय उप निरीक्षिका कार्यालय गोड्डा से खत्म कर दी गयी है. वे मूल कार्यालय में लौटे गये हैं. आरडीडीइ के […]

देवघर : क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक संताल परगना अशोक कुमार शर्मा ने 20 नवंबर 2017 को प्रभात खबर को बताया था कि अवर प्रमंडल शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय देवघर के लिपिक संतोष कुमार दास की प्रतिनियुक्ति विद्यालय उप निरीक्षिका कार्यालय गोड्डा से खत्म कर दी गयी है. वे मूल कार्यालय में लौटे गये हैं. आरडीडीइ के दिये बयान के एक पखवारा बाद भी लिपिक संतोष कुमार दास अबतक मूल कार्यालय देवघर में योगदान नहीं किये हैं.

वहीं कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिनियुक्ति से संबंधित कोई पत्र न तो देवघर कार्यालय और न ही गोड्डा कार्यालय को प्राप्त हुआ है. ऐसे में सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि एक लिपिक कैसे सिस्टम को चुनौती देेते हुए मनचाहा स्थल पर कार्य कर रहे हैं.

गोड्डा के तत्कालीन डीइओ ने किया था अनुराेध : लिपिक संतोष कुमार दास की प्रतिनियुक्ति आरडीडीइ दुमका के आदेशानुसार विद्यालय उप निरीक्षिका कार्यालय गोड्डा में की गयी थी. इस संबंध में आरडीडीइ ने 21 अगस्त 2017 को कार्यालय आदेश जारी किया गया था. इसमें कहा गया है कि डीइओ गोड्डा के पत्रांक 986 दिनांक 16 जून 2017 के अनुरोध एवं कार्यालय में महत्वपूर्ण कार्यों को माननीय उच्च न्यायालय से संबंधित कार्य तथा लेखा से संबंधित कार्य का समय पर निष्पादन के लिए प्रतिनियोजित किया गया है.
पदस्थापन के डेढ़ माह बाद ही कर दिया प्रतिनियोजन
लिपिक संतोष दास का स्थानांतरण डीइओ कार्यालय गोड्डा से अवर प्रमंडल शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय देवघर में बीते जून-जुलाई में किया गया था. महज डेढ़ माह बाद ही इनका प्रतिनयोजन विद्यालय उप निरीक्षिका कार्यालय गोड्डा कर दिया गया. जबकि विद्यालय उप निरीक्षिका कार्यालय में लिपिक का एक ही पद है. जिसमें पहले से ही एक स्थायी लिपिक कार्यरत थे. एक अतिरिक्त लिपिक पहले से ही उस कार्यालय में प्रतिनियोजित थे. ऐसे में एक पद के विरुद्ध तीसरे लिपिक का प्रतिनियोजन क्यों जरूरी हो गया.
डीएसइ ने कहा
अवर प्रमंडल शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय देवघर में पदस्थापित लिपिक संतोष कुमार दास की प्रतिनियुक्ति खत्म नहीं की गयी है. विभागीय फाइल के अनुसार लिपिक संतोष कुमार दास अब भी प्रतिनियुक्ति के आधार पर गोड्डा में ही कार्यरत हैं.
– सीवी सिंह, जिला शिक्षा अधीक्षक देवघर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें