36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रक में इवीएम होने की अफवाह पर देवघर में हंगामा, विपक्षी नेताओं ने की बक्से की जांच की मांग

देवघर/रांची : देवघर में मंगलवार को बैजनाथपुर मोड़ के पास ट्रक में इवीएम भरा बक्सा (कंटेनर) होने की अफवाह पर लोगों ने ट्रक को रोक कर जमकर हंगामा किया. दरअसल, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी देवघर के आदेश पर इवीएम सेल देवघर से सारठ विधानसभा क्षेत्र का 38 बीयू (बैलेट यूनिट) व 38 सीयू (कंट्रोल […]

देवघर/रांची : देवघर में मंगलवार को बैजनाथपुर मोड़ के पास ट्रक में इवीएम भरा बक्सा (कंटेनर) होने की अफवाह पर लोगों ने ट्रक को रोक कर जमकर हंगामा किया. दरअसल, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी देवघर के आदेश पर इवीएम सेल देवघर से सारठ विधानसभा क्षेत्र का 38 बीयू (बैलेट यूनिट) व 38 सीयू (कंट्रोल यूनिट) का स्टील बक्सा दुमका भेजा जा रहा था.

लेकिन, ट्रक (जेएच 15एल 3692) में इवीएम होने की अफवाह के कारण बैजनाथपुर मोड़ पर ट्रक को रोककर करीब दो घंटे तक राजनीतिक पार्टियों के वरीय नेताओं व प्रतिनिधियों ने हंगामा किया और पूरे मामले की जांच की मांग करने लगे.
विपक्षी नेताओं ने की बक्से की जांच की मांग
ट्रक पकड़े जाने की खबर मिलने के बाद महागठबंधन के विभिन्न पार्टियाें के नेताओं में राजद के वरीय नेता सह सूबे के पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, झामुमो के वरीय नेता सह पूर्व स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता, झामुमो नगर अध्यक्ष सुरेश साह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय, भूतनाथ यादव, दिनेशानंद झा, विनोद वर्मा आदि घटना स्थल पर पहुंचे.
विपक्षी नेताओं के विरोध के कारण घटना स्थल पर ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो गयी. विधि-व्यवस्था को बिगड़ते देख सिविल एसडीओ विशाल सागर, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश व एसडीपीओ विकासचंद्र श्रीवास्तव मौके पर दिन के करीब 12.30 बजे पहुंचे.
विपक्षी पार्टियों की मांगों को सुनने के बाद एसडीओ ने ट्रक पर लदा करीब एक दर्जन खाली बक्सा को खोल कर दिखाया. दर्जनों शेष खाली बक्सा को यह कहते हुए ट्रक पर छोड़ दिया कि जिन्हें बक्सा देखना है, ट्रक पर चढ़ जाओ. इसके बाद सिविल एसडीओ ने पहल करते हुए खाली बक्सा लदे ट्रक को दुमका के लिए रवाना कर दिया.
भाजपा के प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे भी पहुंचे
घटना की खबर मिलने के बाद गोड्डा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे भी समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. लेकिन, स्थानीय लोगों एवं विपक्षी पार्टियों के विरोध के बाद वे वहां से लौट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें