27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी के इंटरव्यू पर घमसान, भाजपा की शिकायत पर EC ने नोटिस भेजा, 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक मांगा जवाब

नयी दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान से एक दिन पहले गुजराती समाचार चैनलों को इंटरव्यू देकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं. इस मामले को लेकर भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस के […]

नयी दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान से एक दिन पहले गुजराती समाचार चैनलों को इंटरव्यू देकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं. इस मामले को लेकर भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा है.

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष से से जवाब मांगा कि क्यों ना उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले के तहत कार्रवाई की जाए? आयोग ने 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है. इधर नोटिस मिलने के बाद अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का एक डेलिगेशन चुनाव आयोग जाने की तैयारी में है.

* राहुल का साक्षात्कार हताशा का परिणाम : भाजपा
भाजपा ने कहा कि कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का साक्षात्कार गुजरात चुनाव में हार के भय से हताशा में उठाया गया कदम है और उन्होंने राज्य में अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले मीडिया को साक्षात्कार देकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का काम किया है.
केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने संवाददाताओं से कहा कि इन साक्षात्कारों पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि जैसा कि राहुल गांधी ने कहा है, गुजरात में लहर है…. लेकिन यह कांग्रेस के खिलाफ है और भाजपा को 182 सीटों में सं 150 सीटों पर जीत हासिल होगी.
गोयल ने कहा कि कांग्रेस काफी डर गई है और राहुल गांधी अपना चेहरा बचाने के लिये हताश हो गये हैं. इसलिये उन्होंने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया और साक्षात्कार दिया. हम समझते हैं कि चुनाव के लिये अंतिम चरण के मतदान से 48 घंटे पहले ऐसे साक्षात्कार की अनुमति नहीं दी जा सकती है. हमने ऐसा साक्षात्कार कभी नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें