36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभिजीत बनर्जी ने पीएम से मुलाकात के बाद कहा, मीडिया आपसे ‘मोदी विरोधी’ बयान दिलवाने की कोशिश करेगा

नयी दिल्ली : अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक अभिजीत बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ तसवीर ट्‌वीट की और लिखा- नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ शानदार मुलाकात. वहीं अभिजीत बनर्जी ने मुलाकात के बाद एक […]

नयी दिल्ली : अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक अभिजीत बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ तसवीर ट्‌वीट की और लिखा- नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ शानदार मुलाकात. वहीं अभिजीत बनर्जी ने मुलाकात के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझे सचेत किया है कि मीडिया आपसे मोदी विरोधी बयान दिलवाने की कोशिश करेगा. वे टीवी देखते हैं वे न्यूज पढ़ते हैं. वे आपसब पर नजर रखते हैं इसलिए कृपया यह कोशिश बंद करें.

पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद ट्‌वीट किया था, जिसमें उन्होंनेलिखा कि मानव उत्थान के लिए काम करना उनका पैशन है जो स्पष्ट दिखता है. हमने कई मुद्दों पर स्वस्थ और बेहतरीन बातचीत की. उनकी उपलब्धियों से भारत गौरवान्वित है. हम उन्हें उनके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अभिजीत बनर्जी ने कहा कि उनसे मिलकर काफी अच्छा लगा. उन्होंने मुझे काफी वक्त दिया. मुलाकात के दौरान उन्होंने बताया कि वह किस तरह से गवर्नेंस को समझते हैं और कैसे ब्यूरोक्रेसी को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. मैं प्रधानमंत्री को इस मुलाकात के लिए थैंक्यू कहना चाहता हूं.

गौरतलब है कि अभिजीत बनर्जी को इस वर्ष अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया गया है. उन्होंने गरीबी को कम करने के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है. इस वर्ष तीन लोगों को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार दिया गया, जिसमें अभिजीत की पत्नीEsther Duflo भी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें