25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीनी वीटो पर राजनीति जारी: राहुल के तंज के बाद बोले रविशंकर प्रसाद- आखिर कांग्रेस अध्‍यक्ष को हो क्या गया है?

नयी दिल्ली : आतंकी मसूद अजहर पर बैन लगाने के मंसूबों पर एक बार फिर चीन ने पानी फेर दिया है जिसके बाद मामले को लेकर राजनीति जारी है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि कमजोर मोदी, शी जिनपिंग से इतने डरे हुए हैं कि चीन […]

नयी दिल्ली : आतंकी मसूद अजहर पर बैन लगाने के मंसूबों पर एक बार फिर चीन ने पानी फेर दिया है जिसके बाद मामले को लेकर राजनीति जारी है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि कमजोर मोदी, शी जिनपिंग से इतने डरे हुए हैं कि चीन ने भारत के खिलाफ कदम उठाया और उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला. इस ट्वीट के बाद भाजपा ने प्रेस कॉफेंस किया और कांग्रेस अध्‍यक्ष को आड़े हाथ लिया.

भाजपा ने कहा कि चीन को छोड़कर यूएनजीसी के सभी देशों ने भारत का समर्थन किया, यह भारत की कूटनीतिक जीत है. पहले भारत को इसके लिए प्रयास करना पड़ता था लेकिन अब ये देश खुद भारत का समर्थन कर रहे हैं. मसूद अजहर के मामले पर चीन के रूख से भारत दुखी है. मसूद अजहर के मामले पर चीन के रूख से भारत दुखी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भारत को पीड़ा होती है तो राहुल गांधी को खुशी क्यों होती है ? राजनीति में विरोध होना चाहिए लेकिन आतंकवाद के मसले पर इस तरह का रवैया? आखिर राहुल गांधी को हो क्या गया है?

आगे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 2009 में UPA द्वारा मसूद अजहर पर बैन लगवाने के प्रयास के दौरान चीन ने यही रवैया अपनाया था तब क्या राहुल गांधी ने कोई ट्वीट किया था ? राहुल गांधी के तो चीन से अच्छे संबंध हैं. डोकलाम मुद्दे पर वह चीनी दूत से मुलाकात करते हैं. तो मसूद अजहर के मुद्दे पर वह चीन के साथ अपने संबंधों का प्रयोग करके आतंक के खिलाफ लड़ाई को आगे क्यों नहीं बढ़ाते.

उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि ट्विटर से देश की विदेश नीति नहीं चलती. पुलवामा हमले के बाद राहुल गांधी सिर्फ 2 दिन तक सरकार के साथ खड़े रहे. उसके बाद उन्होंने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा दिये. उनके नेता इसका सबूत मांग रहे हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी के ट्वीट जैश-ए-मोहम्मद के दफ्तर में बड़े चाव से पढ़े जाएंगे और दिखाए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि 26/11 हमले के बाद सुरक्षाबलों के तैयार होने के बाद बावजूद भी यूपीए की सरकार ने उन्हें कार्रवाई का आदेश क्यों नहीं दिया. इधर , भाजपा द्वारा राहुल गांधी को चीन पर दबाव बनाने की बात पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की प्रतिक्रिया आयी है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि रविशंकर प्रसाद जी चाहते हैं कि राहुल जी चीन पर दबाव बनाएं… चिंता मत करिए, 2019 में चार्ज लेने के बाद हम चीन पर दबाव जरूर बनाएंगे.

प्रियंका चतुर्वेदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने लिखा कि पीएम मोदी ने अजहर मामले पर चीन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. वहीं, जम्मू-कश्मीर में चुनाव में देरी करके पाकिस्तान और उसके निकटवर्ती क्षेत्रों में आत्मसमर्पण कर दिया. ऐसे में भाजपा आंतरिक सुरक्षा पर और आतंक के खिलाफ सख्त होने का दावा कैसे कर सकती है ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें